Breaking News

रालोद ने महिला प्रत्याशी को मैदान में उतारा, पूर्व विधायक मिथलेश पाल के नाम पर लगी मुहर

मेरठ। मीरापुर उपचुनाव को लेकर सियासी सरगर्मियां तेज हो गई हैं। समाजवादी पार्टी ने जहां मीरापुर से सुम्बुल राणा पर दांव खेला है वहीं रालोद के दावेदारों को इंतजार भी आज खत्म हो गया है। रालोद ने यहां पूर्व विधायक मिथलेश पाल (Mithlesh Pal) के नाम पर मुहर लगा दी है।

मोहल्ले के कुत्ते की हुई माैत तो ग्रामीणों ने किया अंतिम संस्कार, तेरहवीं, हवन और भोज भी कराया

रालोद ने महिला प्रत्याशी को मैदान में उतारा, पूर्व विधायक मिथलेश पाल के नाम पर लगी मुहर

2009 में उपचुनाव में बनी थीं रालोद की विधायक

राष्ट्रीय लोकदल द्वारा आगामी मीरापुर विधानसभा उपचुनाव के लिए मोरना (मीरापुर) से राष्ट्रीय लोकदल की पूर्व विधायक मिथलेश पाल को प्रत्याशी बनाया गया है। मिथलेश पाल वर्ष 2009 में हुए उपचुनाव में राष्ट्रीय लोकदल की ओर से विधायक निर्वाचित हुई थीं।

जिला पंचायत की राजनीति से की थी करियर की शुरुआत

मिथलेश पाल ने अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत 1995 में हुए जिला पंचायत चुनाव से की थी जिसमें वह विजय हुईं और उसके बाद 2009 में मोरना (मीरापुर) से विधायक निर्वाचित हुईं थीं।

Please watch this video also

2024 के उपचुनाव में भी राष्ट्रीय लोकदल द्वारा उन्हें प्रत्याशी बनाया गया है। मिथलेश पाल पिछड़े समाज की महिला हैं और मीरापुर विधानसभा में पिछड़ी जाति के साथ-साथ अन्य समाज में भी पकड़ रखती हैं।

सपा ने सुम्बुल राणा पर चला दांव

मीरापुर उपचुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने सुम्बुल राणा पर दांव खेला है। सपा प्रत्याशी सुम्बुल राणा ने आज नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है। पूर्व जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी, जिलाध्यक्ष जिया चौधरी एडवोकेट के साथ राना नामांकन करने पहुंचीं। गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी ने पूर्व सांसद कादिर राणा की पुत्रवधू को टिकट दिया है। सुम्बुल राणा बसपा नेता मुनकाद अली की बेटी हैं।

Please watch this video also

लखनऊ में सपा से टिकट के लिए 25 दावेदारों ने पूर्व सीएम अखिलेश यादव को अपना-अपना गणित समझाया था। पूर्व सांसद कादिर राणा अपने बेटे शाह मोहम्मद को लेकर टिकट दिलाने गए थे। लेकिन एन वक्त पर शाह मोहम्मद के बजाए उनकी पत्नी सुम्बुल राणा को टिकट मिला।

बसपा से प्रत्याशी शाह नजर मैदान में, आज किया नामांकन

वहीं बहुजन समाज पार्टी यानी बसपा से प्रत्याशी शाह नजर भी आज अपना नामांकन करने पहुंचे। उनके साथ लोकसभा चुनाव लड़ चुके दारा सिंह प्रजापति भी माैजूद रहे।

About News Desk (P)

Check Also

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने दूसरे मैच में जर्मनी को हराया, शूटआउट में गंवाई सीरीज

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने कप्तान हरमनप्रीत सिंह और सुखजीत सिंह के दो-दो गोल की ...