Breaking News

बाबा साहेब की याद में संविधान बचाओ सप्ताह मनाएगी RLD

लखनऊ। राष्ट्रीय लोकदल RLD उ0प्र0 की कार्यसमिति/जोनल अध्यक्षों की बैठक प्रान्तीय मुख्यालय पर प्रदेश अध्यक्ष डाॅ0 मसूद अहमद की अध्यक्षता मेें सम्पन्न हुयी। बैठक में राष्ट्रीय महासचिव शिवकरन सिंह, राष्ट्रीय सचिव ओंकार सिंह, राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल दुबे तथा राष्ट्रीय सचिव ब्रहम सिंह बालियान प्रमुख रूप से उपस्थित रहे। बैठक का संचालन प्रदेश प्रवक्ता सुरेन्द्रनाथ त्रिवेदी ने किया।

RLD : बाबा साहेब की याद में श्रद्धांजलि सभाएं…

बैठक में संगठन को मजबूत करने, जनपदीय प्रभारियों से सम्बन्धित जिले की प्रगति रिपोर्ट, आगामी लोकसभा चुनाव, प्रदेशीय कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित करने, किसानों की समस्याओं पर विस्तार से चर्चा की गयी। बैठक में आगामी 6 दिसम्बर को संविधान निर्माता बाबा साहेब डाॅ0 भीमराव अम्बेडकर के  परिनिर्वाण दिवस पर उनकी याद में “संविधान बचाओं सप्ताह 6 दिसम्बर से 12 दिसम्बर” तक मनाने का भी निर्णय लिया गया।

इस पूरे सप्ताह में रालोद कार्यकर्ता अपने-अपने प्रदेश के सभी जनपदों में बाबा साहेब की याद में श्रद्वांजलि सभाएं, चौपाल, पंचायत आदि आयोजित करके भाजपा सरकार द्वारा लगातार संविधान से की जा रही छेडछाड और संविधान को कमजोर करने की साजिशों का जनता में पर्दाफाश किया जायेगा।

मौजूदा सरकार सभी मोर्चो पर असफल : डाॅ0 मसूद अहमद

बैठक को सम्बोधित करते हुये राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेश अध्यक्ष डाॅ0 मसूद अहमद ने प्रदेश सरकार को नाकारा बताते हुये कहा कि यह सरकार सभी मोर्चो पर असफल साबित हुयी है और अपनी असफलता को छिपाने के लिए पुनः मन्दिर का राग अलापना शुरू कर प्रदेश के सामाजिक सदभाव को बिगाडने में लग गये हैं। उन्होंने कहा कि सबका साथ सबका विकास का नारा देकर सत्ता में आयी भाजपा के कार्यकाल में सबको साथ देने की जगह सबको विघटित करने और विकास की जगह वैमनष्यता का विकास करने में लगी है। उन्होंनेे पार्टी पदाधिकारियों को आहवान किया कि वे किसानों, नौजवानों तथा शोषित वंचित तबके की आवाज को दबने न दे और मुखर होकर सरकार के खिलाफ आन्दोलन छेडें।

सरकार नौजवानों को रोजगार देने में पूरी तरह फेल : अनिल दुबे

राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल दुबे ने कहा कि आज प्रदेश का किसान बुरे दौर से गुजर रहा है। किसानों को न तो गन्ने की फसल का भुगतान मिल रहा है और न ही किसी फसल की उचित मूल्य पर खरीद हो रही है पेट्रोल और डीजल के दामों में हो रही वृद्वि से किसानों की कमर ही टूट गयी। प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना और किसनों के नाम से चल रही अन्य योजनाएं या तो अव्यवहारिक है या उनके क्रियान्वयन में भ्रष्टाचार व्याप्त है। ऊपर से राज्य सरकार ने बिजली दरें इतनी बढा दी हैं कि ग्रामीण क्षेत्र में हर घर पर आर्थिक तंगी के काले बादल मडरा रहें हैं। सरकार नौजवानों को रोजगार देने में पूरी तरह फेल साबित हुयी।

ये भी पढ़ें – UPTET 2018 : स्टैटिक मजिस्ट्रेट करेंगे परीक्षा की निगरानी

बैठक में प्रदेश उपाध्यक्ष एवं पूर्व विधायक दिनेश मिश्रा, हाजी वसीम हैदर, मौदूद अली, इं0 संतोष मिश्रा, आदित्य विक्रम सिंह, चन्द्रबली यादव, कुं0 नरेन्द्र सिंह, पूर्वी जोन अध्यक्ष गंगा सिंह सैंथवार, मध्य जोन अध्यक्ष जितेन्द्र सिंह, प्रदेश  कोषाध्यक्ष प्रो0 यज्ञदत्त शुक्ल, प्रदेश मीडिया प्रभारी जावेद अहमद, प्रदेश प्रवक्ता कप्तान सिंह चाहर, प्रदेश महासचिव एवं पूर्व विधायक डाॅ0 अजय तोमर, प्रदेश महासचिव किरन सिंह, मांगे राम यादव, आर0पी0 सिंह चौहान, तारिक मुस्तफा, कुं0 जादि अली, चौ0 भूपाल सिंह, रजनीकांत मिश्रा, चौ0 बिजेन्द्र सिंह, विष्वेष्नाथ मिश्रा, सुडडू मिश्रा, राजेन्द्र सिकरवार, रामआसरे विश्वकर्मा, कु0 मृगेन्द्र सिंह शिवबाबा, विनोद यादव, कुं0 दिवाकर मिश्रा, रणजीत विश्वकर्मा, चन्द्रमणि पाण्डेय, भोलानाथ वर्मा, सुरेश अग्रहरि, विमलेश पाठक, डाॅ0 सुरेशचन्द्र कौशिक, मनेाज सिंह चौहान, प्रीति श्रीवास्तव, चन्द्रकांत अवस्थी, कमरवेज आलम, अर्जुन वर्मा, अजय सैंथवार, राजप्रताप त्रिपाठी, विनोद यादव, जगपाल सिंह सहित कई रालोद के प्रदेशीय नेताओं ने अपने-अपने विचार रखे।

About Samar Saleel

Check Also

राजपाट का त्याग करने वाले ही भगवान महावीर और बुद्ध हुए- पंकज सिंह

• चौक में आयोजित भगवान महावीर जन्म कल्याणक 2024 महोत्सव का भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष और ...