Breaking News

गुलाब जल का रोजाना इस तरह इस्तेमाल करके आप भी दूर कर सकते हैं आँखों के काले घेरे

अगर आंखों के नीचे काले घेरे यानी डार्क सर्कल हो जाएं, तो चेहरे की खूबसूरती बेरंग लगती है। वक्त रहते डार्क सर्कल के उपाय नहीं करने पर चेहरे की चमक खोने लगती है। आंखों के नीचे काले घेरे हो जाने पर आप बीमार नजर आने लगते हैं।

ऐसे में डार्क सर्कल हटाने के लिए उपाय करना जरूरी है। इस लेख में हम आपको डार्क सर्कल के उपाय बता रहे हैं, जो बहुत ही आसान और असरदार साबित हो सकते हैं। काले घेरे हटाने के उपाय जानने के लिए पढ़ें यह आर्टिकल।

एलोवेरा जेल – एलोवेरा जेल कई सौंदर्य लाभों से भरा हुआ है. आंखों के लिए एलोवेरा जेल का इस्तेमाल कर सकते हैं. आंखों के लिए फ्रेश जेल का इस्तेमाल कर सकते हैं. एलोवेरा जेल से आप आंखों के नीचे मालिश कर सकते हैं. आप एलोवेरा जेल में थोड़ा सा नींबू का रस भी मिला सकते हैं. ये आंखों के नीचे काले घेरे को कम करने में मदद करता है.

गुलाब जल – गुलाब जल का इस्तेमाल सदियों से त्वचा के लिए किया जाता रहा है. ये सौंदर्य लाभों से भरा हुआ है. अपने चेहरे पर गुलाब जल लगाने से आपको त्वचा की समस्याओं से लड़ने और ग्लोइंग त्वचा पाने में मदद मिल सकती है. रुई के फाहे को गुलाब जल में भिगोकर आंखों के नीचे रखें. आप इसका इस्तेमाल नियमित रूप से कर सकते हैं.

About News Room lko

Check Also

आखिर क्यों मनाया जाता है विश्व धरोहर दिवस? जानें कैसे होता है स्मारकों का चयन

हर साल 18 अप्रैल के दिन विश्व धरोहर दिवस मनाया जाता है। इस खास दिन ...