Breaking News

बॉक्स ऑफिस पर ‘सलार’ की आंधी, ‘डंकी’ का दबदबा भी कायम

इन दिनों बॉक्स ऑफिस पर फिल्मों के बीच दिलचस्प मुकाबला देखने को मिल रहा है। सिनेमाघर इस वक्त एक या दो नहीं, बल्कि पूरी चार बड़ी फिल्मों से गुलजार हैं। इसी महीने रिलीज हुई रणबीर कपूर की ‘एनिमल’ देखने दर्शक आ रहे हैं। 21 दिसंबर को रिलीज हुई शाहरुख खान की डंकी और इसके एक दिन बाद रिलीज हुई प्रभास की ‘सलार’ भी खूब पसंद की जा रही हैं। इसके अलावा हॉलीवुड फिल्म ‘एक्वामैन 2’ भी भारतीय सिनेमाघरों में लगी है। शुक्रवार को इन फिल्मों की कमाई कैसी रही? आइए जानें…

डंकी
राजकुमार हिरानी के निर्देशन में बनी और शाहरुख खान अभिनीत फिल्म ‘डंकी’ बॉक्स ऑफिस पर मजबूती से टिकी हुई है। फिल्म के कदम 200 करोड़ क्लब में शामिल होने के लिए तेजी से बढ़ रहे हैं। ये शाहरुख खान की इस साल रिलीज हुई तीसरी फिल्म है। हालांकि, बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के मामले में ‘डंकी’, फिल्म ‘पठान’ और ‘जवान’ का मुकाबला नहीं कर पा रही है। लेकिन, फिलहाल ठीकठाक कमाई तो कर ही रही है। आंकड़ों के मुताबिक नौवें दिन ‘डंकी’ ने 7.25 करोड़ रुपये का कारोबार किया, फिल्म का कुल कलेक्शन 167.47 करोड़ हो गया है।

सलार
शाहरुख खान की ‘डंकी’ के अगले दिन यानी 22 दिसंबर को प्रभास की फिल्म ‘सलार’ ने सिनेमाघरों में दस्तक दी। ओपनिंग डे से ही ये फिल्म धुआंधार कमाई कर रिकॉर्ड बना रही है। ‘सलार’ इस साल की सबसे बड़ी ओपनर बन गई है। देश के साथ-साथ विदेशों में भी फिल्म को खूब पसंद किया जा रहा है। प्रशांत नील के निर्देशन में बनी फिल्म घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 300 करोड़ क्लब में शामिल हो चुकी है। आंकड़ों के मुताबिक ‘सलार’ ने आठवें दिन 10 करोड़ रुपये कमाए, फिल्म का टोटल कलेक्शन 318 करोड़ रुपये हो गया है।

एनिमल
संदीप रेड्डी वंगा के निर्देशन में बनी और रणबीर कपूर, रश्मिका मंदाना, बॉबी देओल, अनिल कपूर और तृप्ति डिमरी जैसे सितारों से सजी ‘एनिमल’ ने बॉक्स ऑफिस पर तूफानी पारी खेली है। यह फिल्म अब भी सिनेमाघरों में लगी है और दर्शक इसे देखने आ रहे हैं। हांलांकि, डंकी और सलार की रिलीज का असर अब इसकी कमाई पर पड़ रहा है और फिल्म का कलेक्शन अब लाखों में सिमट गया है। ‘एनिमल’ ने 29वें दिन 90 लाख रुपये का कारोबार किया, इसी के साथ फिल्म की कुल कमाई 541.76 करोड़ हो गई है।

एक्वामैन 2
सलार, डंकी और एनिमल सरीखी फिल्मों के अलावा इन दिनों हॉलीवुड फिल्म ‘एक्वामैन 2’ भी भारतीय सिनेमाघरों में लगी है। ये फिल्म दर्शकों को आकर्षित करने में नाकामयाब साबित हो रही है। इस फिल्म की कमाई लाखों में सिमट गई है। शुरुआती आंकड़ों के मुताबिक नौवें दिन ‘एक्वामैन 2’ ने 60 लाख रुपये का कारोबार किया और फिल्म का टोटल कलेक्शन अब 16.49 करोड़ हो गया है।

About News Desk (P)

Check Also

फीचर्स लैब में दिखेगा जोया का जलवा, फौजिया-रोशन सेठी के साथ मेंटर के रूप में आएंगी नजर

1497 फिचर्स लैब में मेंटर्स के रूप में जोया अख्तर (द आर्चीज), फौजिया मिर्जा (क्वीन ...