Breaking News

वरिष्ठ पत्रकार राकेश दुबे को साने गुरुजी राष्ट्रीय एकता पुरस्कार

मुंबई। वरिष्ठ पत्रकार राकेश विजयनाथ दुबे को साने गुरुजी राष्ट्रीय एकता पुरस्कार से सम्मानित किया गया। महाराष्ट्र सरकार की ओर से बांद्रा के रंग शारदा सभागार में आयोजित एक भव्य समारोह में दिनांक 23 मार्च 2023 को साने गुरुजी राष्ट्रीय एकता पुरस्कार-2020-21 के लिए राकेश दुबे को सम्मानित किया गया।

👉लड़कियां लीडर बनेगा, तभी बदलेगी उनकी दुनिया

इस अवसर पर विधायक आशीष शेलार, फिल्म अभिनेता आशुतोष राणा, भजन गायक अनूप जलोटा, वरिष्ठ साहित्यकार चित्रा मुद्गल, बाल साहित्यकार डॉ विकास दवे, डॉ कन्हैया सिंह, श्रीधर पराडकर, अभिनेता मनोज जोशी समेत साहित्य, पत्रकारिता, सामाजिक और सांस्कृतिक क्षेत्र की हस्तियां मौजूद थीं।

वरिष्ठ पत्रकार राकेश दुबे

पत्रकारिता के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान के लिए राकेश दुबे को इससे पहले भी कई सम्मान और पुरस्कार प्राप्त हो चुके हैं। पिछले दिनों महाराष्ट्र के राज्यपाल भगतसिंह कोश्यारी के हाथों उन्हें एक्सीलेंस अवार्ड से सम्मानित किया गया था।

राष्ट्रीय हिंदी दैनिक जनसत्ता में 12 वर्षों तक विभिन्न पदों पर अपनी सेवाएं प्रदान करने वाले और दैनिक समाचारपत्र प्रातःकाल के मुंबई संस्करण को शुरू करने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले राकेश दुबे का मुंबई और देश के विभिन्न समाचारपत्रों और पत्रिकाओं के संपादन तथा वेबपोर्टल आदि शुरू करने में मुख्य योगदान रहा है।

👉 अमित शाह का हैरान कर देने वाला बयान, कहा कांग्रेस पार्टी ने वोट बैंक के लिए किया ऐसा…

राकेश दुबे वेबपोर्टल साहित्य गंगा के कार्यकारी संपादक हैं। कई पुस्तकों के लेखक राकेश दुबे की स्तंभकार और मीडिया प्रोफेशनल के तौर पर भी ख्याति है।

About Samar Saleel

Check Also

श्रीलंका की जेल से रिहा हुए 5 भारतीय मछुआरे

चेन्नई। श्रीलंका नौसेना द्वारा हिरासत में लिए गए 5 भारतीय मछुआरों को बुधवार को भारत ...