Breaking News

अपने अभिनय से हर किरदार में ढल जाते हैं संतोष पहलवान

अपने अभिनय से हर किरदार में ढल जाते हैं संतोष पहलवानमहादेव की नगरी काशी में जन्मे भोजपुरी फ़िल्म जगत के बेहतरीन कलाकार संतोष पहलवान (Santosh Pahalwan )जो जबरदस्त अभिनय और पहलवानी से जाने जाते है। संतोष पहलवान एक ऐसे कलाकार है जो शानदार अभिनय से अपने हर किरदार में जान डाल देते है। संतोष पहलवान ने अभी तक जितनी भी फिल्मे की हैं उन सभी फिल्मो में उनकी कलाकारी को दर्शको ने खूब सराहा है।

उन्होंने एडिफ्लोर टीम को बताया कि मेरे लिए अभिनय और पहलवानी करना आसान नही था इसके लिए काफी परिश्रम करना पड़ा है। कार्य कोई भी हो आसान नही होता लेकिन जब उसे लगन और सिद्दत से करोगे तो वो कार्य अवश्य सफल होता है दुनिया का कोई भी कार्य कठिन नही होता उसे करने के लिए बस हिम्मत नही हारनी चाहिए और जो भी मंजिल आसानी से मिल जाती है उसकी वैल्यू आपकी नजर में उतनी नही होगी जितनी मेहनत करके मिली मंजिल पाकर होती है।

संतोष पहलवान ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत भोजपुरी की सुपर डुपरहिट फ़िल्म “निरहुआ हिंदुस्तानी” से किया था उसके बाद उन्होंने कई सुपरहिट फिल्मों में अपने अभिनय का जादू चलाया है। जिनमें से ये फिल्में हैं- राम लखन, निरहुआ रिक्शावाला 2, बेटा, निरहुआ हिन्दुस्तानी 2, सिपाही, जिगर, निरहुआ चलल लंदन, शेर ए हिन्दुस्तान, निरहुआ दि लीडर, दिनेश लाल यादव निरहुआ के साथ, लोहा पहलवान पवन सिंह के साथ, होगी प्यार की जीत, बलम जी लव यू, खेसारी लाल यादव के साथ, इश्क तो पागलपंती है, विनाशक समर सिंह के साथ, घुघट में घोटाला प्रवेश लाल यादव के साथ, राम कृष्ण बजरंगी रितेश पाण्डेय के साथ और भोजपुरी की पहली एकता कपूर की वेबसिरीज हिरो वर्दीवाला जिसमें उनका बहुत बेहतरीन किरदार किया था।

Loading...

अभी हाल ही में उन्होंने समर सिंह की फ़िल्म भगवान हाजिर हो में मुख्य खलनायक की भूमिका में है। संतोष पहलवान अपनी रियल लाइफ में बहुत साधारण और शांत स्वभाव के इंसान हैं। इनके सरल स्वभाव की वजह से ही इंडस्ट्री के सभी कलाकार इन्हें बड़े भाई का सम्मान देते है। वही संतोष पहलवान जुबली स्टार दिनेश लाल यादव निरहुआ के काफी करीबी है दिनेश लाल यादव निरहुआ भी इन्हें अपना बड़ा भाई समझते है और सम्मान देते है। संतोष पहलवान की कुछ फिल्में जो प्रदर्शन के लिए तैयार है फ़िल्म गबरु निरहुआ दि लीडर आ गइले बाराती बारात लेके विनाशक रामकृष्ण बजरंगी और भगवान हाजिर हो समर सिंह के साथ।

रिपोर्ट-रंजीत जायसवाल

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

एक्ट्रेस रकुलप्रीत ने कहा- उनकी इमेज खराब हो रही, ड्रग्स केस की मीडिया कवरेज पर हाई कोर्ट का केंद्र को नोटिस

बॉलिवुड ड्रग्स केस में मीडिया कवरेज पर दिल्ली हाई कोर्ट ने केंद्र सरकार और दूसरों ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *