Breaking News

संवेदना ग्रुप ने अभियान चलाकर यमुनातट स्थित अंत्येष्टि स्थल को कराया दुरुस्त

औरैया। सर्वविदित है कि जून माह में संवेदना ग्रुप द्वारा यमुना तट शमशान घाट पर अंतिम संस्कार में होने वाली असुविधा को ध्यान में रखते हुए दो अंत्येष्टि स्थलों का निर्माण कराया गया था। किंतु कुछ समय बाद ही जलस्तर बढ़ जाने के कारण दोनों ही अंत्येष्टि स्थल बाढ़ में डूब गए थे।

संगठन के संस्थापक सक्षम सेंगर एडवोकेट ने बताया कि जल स्तर के कम हो जाने के बाद जब संवेदना ग्रुप के सदस्यों द्वारा अंत्येष्टि स्थलों का निरीक्षण किया गया तो देखा गया कि जल की धारा ने स्थलों के चारों ओर से मिट्टी का कटान कर दिया था।

जिससे उनके प्रयोग में असुविधा का सामना करना पड़ रहा था। संगठन के संरक्षक संजीव पोरवाल जी एवम सह संस्थापक अनुपम पोरवाल जी द्वारा भी स्थलीय निरीक्षण करने के उपरांत संगठन के सभी सदस्यों के सहयोग द्वारा मिलकर दोनों ही अंत्येष्टि स्थलों को पुनः प्रयोग हेतु सुगम बना दिया गया है। उनकी सफाई हेतु भी एक व्यक्ति को नियुक्त किया गया है।

इस अभियान में प्रमुख रूप से संजीव पोरवाल, क्षितिज पांडेय, राजेश पोरवाल, सक्षम सेंगर, अनुपम पोरवाल, दीपांशु पोरवाल, सौरभ कुमार, विष्णु, अखिलेश पोरवाल, श्रीनारायण पुरवार आदि लोग उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

लखनऊ के आचार्य देव को अमेरिकन यूनिवर्सिटी ऑफ ग्लोबल पीस से मिली डॉक्टरेट की उपाधि

लखनऊ के जाने माने ज्योतिषाचार्य एवं धर्म गुरु आचार्य देव को अमेरिकन यूनिवर्सिटी ऑफ ग्लोबल ...