Breaking News

पांच माह से बकाया वेतन व पेंशन को लेकर उप्र जल निगम संघर्ष समिति का सत्याग्रह प्रारम्भ

लखनऊ। बकाया वेतन व पेंशन का भुगतान ट्रेजरी से किये जाने की मांग,जल निगम के कर्मियों व पेंशनरों का 5 माह से बकाया वेतन व पेंशन को लेकर उप्र जल निगम एवं पेंशनर्स एसोसिएशन द्वारा पिछले दो दिनों से चलाये जा रहे सत्याग्रह संघर्ष कार्यक्रम के दृष्टिगत जल निगम संघर्ष समिति की एक बैठक सम्पन्न हुई।

बैठक में निर्णय लिया गया की सत्याग्रह कार्यालय पर कार्यदिवस में भोजनावकाश अवधि में किया जायेगा। सत्याग्रह संघर्ष कार्यक्रम का नेतृत्व कर रहे संघर्ष समिति के सयोजक इं. डी पी मिश्रा ने कहा कि विगत माह फरवरी व मार्च 2021 में चले 42 दिन के आन्दोलन के दौरान को मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में माह फरवरी 2021 में हुई बैठक में लिये गये निर्णय के अनुसार जल निगम का अन्य विभागों पर बकाया सेंटेज लगभग 1600 करोड दिये जाने का निर्णय हुआ था।

केन्द्रीय वित्त आयोग/राज्य वित्त आयोग से धनराशि की प्रतिपूर्ति न होने की दशा में राज्य बजट से अनुरक्षण मद में धनराशि दिये जाने की व्यवस्था किये जाने के निर्णय के बावजूद 4 माह बाद तक भी सेंटेज की धनराशि न मिलने के कारण, जल निगम कर्मियों व पेंशनरों का वेतन व पेंशन फरवरी 2021 से जून 2021 (5माह तक का अब तक नहीं मिला। जिससे कर्मी व पेंशनर्स के परिवारों की हालत दयनीय हो गयी है।

सत्याग्रह संघर्ष कार्यक्रम पर हुई बैठक को रामआधार पाण्डेय, ई. आर पी गुप्ता, इं. गिरीश कुमार, आकाश श्रीवास्तव, इं. एम के भट्ट, गिरीश यादव, रामसनेही यादव आदि ने सम्बोधित करते हुए मांग की कि मुख्यमंत्री जल निगम कर्मियों व पेंशनरों का लम्बित 5 माह का वेतन व पेंशन का भुगतान ट्रेजरी से शीघ्र करायें।

About Samar Saleel

Check Also

कॉलोनाइजर ने सिंचाई विभाग की टीम को बनाया बंधक, जूतों से पीटा; अवैध पुलिया ढहाने के दौरान वारदात

आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा में रजवाहा पर अवैध पुलिया ढहाने गए सिंचाई विभाग के ...