Breaking News

सउदी अरब के इस नए नियम के मुताबिक अब एक ही कमरे में विदेशी महिला और पुरुष कर सकेंगे…

सउदी अरब ने अपने एक कानून में बदलाव करते हुए विदेशी सैलानियों को बड़ी राहत दी है। नए नियम के मुताबिक अब विदेशी महिला और पुरुष को होटल के एक ही कमरे में रुकने की अनुमति दे दी गई है। पहले इसके लिए उन्हें आपस में पारिवारिक संबंध साबित करना पड़ता था। सउदी अरब की महिलाओं को भी अब होटल में अकेले कमरा लेने की अनुमति दी गई है।

यह कदम विदेशी यात्रियों को लुभाने के लिए उठाया गया है। गौरतलब है कि सउदी अरब में विवाह से बाहर सेक्स की अनुमति नहीं है। लेकिन अब सैलानी बिना शादी के भी एक ही कमरे में रुक सकते हैं। इस नए वीजा प्रोग्राम पहले से सऊदी अरब में एक कमरे में पुरुष और महिला साथ में नहीं रुक सकते थे।

सउदी कमीशन फॉर टूरिज्म और नेशनल हेरीटेज ने शुक्रवार को इसकी पुष्टि की। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ‘सउदी अरब के नागरिकों को होटल में कमरा लेने के लिए परिवार का पहचान पत्र और रिश्ता दिखाना होगा जबकि विदेशी सैलानियों के लिए इसकी जरूरत नहीं होगी। सउदी समेत सभी महिलाएं अकेले भी होटल में कमरा बुक कर सकती हैं।’

एक और कदम के तहत विदेशी महिलाओ को बुर्का पहनने और पुरुषों को सिर पर पगड़ी पहनने की जरूरत नहीं है। मगर जो भी कपड़े पहने जाएं वह सभ्‍य होने चाहिए। हालांकि शराब पर बैन जारी है।

About News Room lko

Check Also

कराची में आतंकियों की आत्मघाती साजिश नाकाम, निशाने पर थी वैन; बाल-बाल बचे जापान के पांच नागरिक

पाकिस्तान आजकल आतंकवादियों के निशाने पर है। यहां आए दिन हमले हो रहे हैं। कभी ...