Breaking News

अमेरिकी विश्वविद्यालय द्वारा सीएमएस छात्रा को Scholarship

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, कानपुर रोड कैम्पस की मेधावी छात्रा मल्लिका सक्सेना को उच्च शिक्षा हेतु अमेरिका के प्रतिष्ठित नॉक्स विश्वविद्यालय द्वारा 1,57,900 अमेरिकी डॉलर की Scholarship स्कॉलरशिप से नवाजा गया है। इसके अलावा, अमेरिका के सिनसिनाटी विश्वविद्यालय द्वारा भी मल्लिका को 40,000 अमेरिकी डॉलर की स्कॉलरशिप प्रदान की गई है।

मुजफ्फरनगर के ग्रामीणों ने दी चुनाव बहिष्कार की धमकी

Scholarship पाकर सीएमएस की

इस प्रकार स्कॉलरशिप Scholarship पाकर सी.एम.एस. की एक और छात्रा ने अपने मेधात्व व शैक्षिक प्रतिभा के बलबूते अमेरिका के प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों में स्कॉलरशिप अर्जित कर विद्यालय का नाम गौरवान्वित किया है। सी.एम.एस. संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा जगदीश गाँधी ने मल्लिका की सफलता पर बधाई देते हुए कहा है कि सी.एम.एस. छात्र बड़ी संख्या में प्रतिवर्ष विदेशों के प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों में उच्चशिक्षा हेतु जाते हैं एवं ‘वसुधैव कुटम्बकम’ की भावना को सारे विश्व में प्रवाहित कर रहे है, जो कि विश्व के देशों के बीच निकटता लाने में मददगार साबित होंगे।

Loading...

सी.एम.एस. के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी हरि ओम शर्मा ने बताया कि इस वर्ष अभी तक सी.एम.एस. के 62 छात्र अमेरिका, इंग्लैण्ड, कैनडा, आस्ट्रेलिया, जापान, सिंगापुर, जर्मनी आदि विभिन्न देशों के ख्यातिप्राप्त विश्वविद्यालयों में चयनित हो चुके है, जिनमें से अधिकतर को स्कॉलरशिप प्राप्त हुई है। श्री शर्मा ने आगे कहा कि सी.एम.एस. छात्रों के दृष्टिकोण व्यापक बनाने व उनकी प्रतिभा को प्रोत्साहित करने हेतु सदैव प्रयासरत है और इसी कड़ी में छात्रों को भारत में एवं विदेशों में उच्चशिक्षा प्राप्त करने का अवसर प्रदान कर रहा है।

 

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

सीएम योगी को काले झंडे दिखाने की कोशिश

कानपुर। उन्नाव की गैंगरेप पीड़िता की मौत से आक्रोशित सपाइयों ने कानपुर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *