Breaking News

शाहरुख खान की ‘जवान’ बॉक्स ऑफिस पर मचाया धमाल, जानें पहले दिन की कमाई

शाहरुख खान की ‘जवान’ ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया है. एटला द्वारा निर्देशित इस फिल्म ने भारत में पहले दिन सबसे ज्यादा कमाई करने का रिकॉर्ड बनाया है। ‘जवान’ ने आते ही हिंदी बॉक्स ऑफिस पर सभी फिल्मों को पछाड़ दिया है।
लेकिन, ‘जवान’ वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर ऐसा करने में असफल रही। ‘जवान’ साल 2023 की दूसरी बॉलीवुड फिल्म है जिसने वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन सबसे ज्यादा कमाई की है। तो सबसे पहले कौन सा है? हमें बताइए।

ये फिल्म है पहले नंबर पर
शाहरुख खान की इस फिल्म ने वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस से 129.06 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है। लेकिन, एक फिल्म ऐसी भी है जिसने साल 2023 में इससे भी ज्यादा कलेक्शन किया. ये फिल्म ‘पठान’, ‘जेलर’ या ‘पीएस 2’ भी नहीं है. इस फिल्म का नाम ‘आदिपुरुष’ है. ट्रेड एक्सपर्ट मनोबाला विजयबालन के मुताबिक, प्रभास की विवादित फिल्म ‘आदिपुरुष’ ने पहले दिन वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर 136.84 करोड़ रुपये का बिजनेस किया। यानी शाहरुख खान की ये फिल्म वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड नहीं बना पाई.

जवान से ऐसे आगे है आदिपुरुष

‘जवान’ ने पहले दिन 74.5 करोड़ का बिजनेस किया। इसमें से फिल्म का हिंदी वर्जन 2 करोड़ रुपये में बनाया गया था। 65.5 करोड़, तमिल संस्करण रु. 5.3 करोड़ और तेलुगु संस्करण ने रु। 3.7 करोड़ का कलेक्शन हुआ. वहीं ‘आदिपुरुष’ ने पहले दिन 86.75 करोड़ की कमाई की. इसमें से फिल्म के हिंदी वर्जन ने 10 करोड़ रुपये की कमाई की. 37.25 करोड़, तेलुगु रु. 48 करोड़, मलयालम रु. 0.4 करोड़, तमिल रु. 0.7 करोड़ और कन्नड़ रु. 0.4 करोड़ की कमाई.

दूसरे दिन इतना होगा फिल्म का कलेक्शन

About News Desk (P)

Check Also

शाहरुख खान के गीत ‘गेरुआ’ की याद दिलाता है शौर्य मेहता और सृष्टि रोड़े का म्यूजिक वीडियो ‘दिल ये दिलबरो’

मुंबई। शौर्य मेहता (Shaurya Mehta) और सृष्टि रोड़े (Srishti Rode) के ‘दिल ये दिलबरो’ (Dil ...