Breaking News

शरद पवार ने खड़गे और राहुल गांधी से मुलाकात की, INDIA गठबंधन की भविष्य की रणनीति पर हुई चर्चा

एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने शुक्रवार को दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी से अहम मुलाकात की। पार्टी सूत्रों के अनुसार, बैठक में वरिष्ठ नेताओं ने इंडियन नेशनल डेवलपमेंट इंक्लूसिव अलायंस (इंडिया) गठबंधन की भविष्य की रणनीति पर चर्चा की।

सूत्र ने कहा कि नेताओं ने वर्तमान राजनीतिक स्थिति और गठबंधन के लिए आगे की राह पर भी चर्चा की।

शरद पवार पार्टी विधायक जितेंद्र अव्हाड के साथ दोपहर दो बजे मध्य दिल्ली में 10 राजाजी मार्ग स्थित खड़गे के आवास पर पहुंचे। वरिष्ठ नेताओं के बीच बैठक 30 मिनट से अधिक समय तक चली। एक ट्वीट में शरद पवार ने कहा, ”कांग्रेस अध्यक्ष और सांसद मलिकार्जुन खड़गे से उनके आवास पर शिष्टाचार मुलाकात की। बैठक में सांसद राहुल गांधी, राकांपा विधायक जितेंद्र अवहाद और सीडब्ल्यूसी सदस्य गुरदीप सपल भी मौजूद थे।”

बैठक को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी अपने एक्स हैंडल से पोस्ट किया, ”देश की जनता की आवाज़ और बुलंद करने के लिये आज राहुल गांधी के साथ, एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार जी से मुलाकात की। हम हर चुनौती के लिए तैयार हैं। जुड़ेगा भारत, जीतेगा इंडिया। कांग्रेस अध्यक्ष ने अपने पोस्ट में मुलाकात की तस्वीरें भी शेयर कीं।

पार्टी सूत्रों के अनुसार, बैठक में वरिष्ठ नेताओं ने इंडियन नेशनल डेवलपमेंट इंक्लूसिव अलायंस (इंडिया) गठबंधन की भविष्य की रणनीति पर चर्चा की। सूत्र ने कहा कि नेताओं ने वर्तमान राजनीतिक स्थिति और गठबंधन के लिए आगे की राह पर भी चर्चा की। यह गठबंधन 2024 के लोकसभा चुनावों में केंद्र में सत्तारूढ़ बीजेपी से मुकाबला करने के लिए बनाया गया है।

यहां बता दें कि पार्टी के नाम और प्रतीक पर दावों को लेकर एनसीपी के शरद पवार और अजीत पवार के नेतृत्व वाले गुट की याचिकाओं पर आज चुनाव आयोग में सुनवाई भी थी। इस साल की शुरुआत में अजीत पवार ने दोनों गुटों के बीच झगड़े के बीच एनसीपी और पार्टी के चुनाव चिन्ह पर दावा करते हुए चुनाव आयोग से संपर्क किया था। बाद में, चुनाव पैनल ने पार्टी के दोनों गुटों को पत्र लिखकर विभाजन को स्वीकार किया और दोनों को मतदान निकाय को सौंपे गए दस्तावेजों को एक-दूसरे के साथ साझा करने का भी निर्देश दिया।

About News Desk (P)

Check Also

आज का राशिफल: 30 अप्रैल 2024

मेष राशि:  आज आपके लिए दिन की शुरुआत थोड़ा कमजोर रहेगी। आप बिजनेस को लेकर ...