Breaking News

शेफाली शाह की पहली निर्देशित फिल्म ‘समडे’ को 18वें भारतीय फिल्म समारोह स्टटगार्ट 2021 में किया जाएगा प्रदर्शित

इस साल अप्रैल में, शेफाली शाह के निर्देशन में बनी पहली फिल्म, ‘समडे’ को ऑस्कर से मान्यता प्राप्त ‘51वें वार्षिक यूएसए फिल्म फेस्टिवल की अंतर्राष्ट्रीय शॉर्ट फिल्म और वीडियो प्रतियोगिता’ के लिए चुना गया था। अब, बहुमुखी अभिनेत्री द्वारा लिखित और निर्देशित शॉर्ट फिल्म, जर्मनी में 18वें भारतीय फिल्म महोत्सव स्टटगार्ट में आधिकारिक रूप से प्रदर्शित की जाएगी। फिल्मों को फीचर फिल्म, डॉक्यूमेंट्री, शार्ट फिल्म और एनीमेशन श्रेणियों में प्रदर्शित किया जाएगा।

‘समडे’ दो महिलाओं की कहानी है, जो गर्भनाल से एकजुट होकर एक द्वार से अलग हो जाती हैं। विधी, एक फ्रंटलाइन वारियर् है, जो आज की मेडिकल स्थिति में फसी है। ड्यूटी पर 15 दिनों के बाद, वह 7-दिवसीय क्वारनटाइन के लिए घर आती है। लेकिन, क्या इसे घर कहा जा सकता है, जहाँ उसके और उसकी माँ के बीच एक ही दूरी है, जो धीरे-धीरे अल्जाइमर के कारण खुद को एक अवशेष में बदल रही है। वे अतीत और भविष्य की बातचीत करते हैं, जिसमें वर्तमान का नामोनिशान नहीं है। कुछ वास्तविक है, कुछ काल्पनिक है। उनके बीच जो कुछ था, जो नहीं हो सकता है, और जो किसी दिन हो सकता है, इन सब से उनका रिश्ता जुड़ा है।

यूरोप में सबसे बड़े भारतीय फिल्म समारोहों में से एक के रूप में प्रसिद्ध 18वां भारतीय फिल्म महोत्सव स्टटगार्ट 21 से 25 जुलाई 2021 तक निर्धारित है, जिसमें मुख्यधारा की हिंदी प्रस्तुतियों के साथ-साथ इंडियन आर्ट हॉउस, डॉक्यूमेंट्री, एनीमेशन और शॉर्ट फिल्में सहित विभिन्न शैलियों की फिल्मों का विस्तृत चयन किया जाएगा। इसके अतिरिक्त, उत्सव के आयोजकों को न्यूकमर फिल्मों को व्यापक दर्शकों के लिए उपलब्ध कराने में गहरी रुचि है। कोविड -19 के कारण, भारतीय फिल्म महोत्सव 2021 फिर से ऑनलाइन होगा और दर्शकों के लिए एक वर्चुअल उत्सव का अनुभव प्रदान करेगा। फिल्मों की ऑनलाइन स्क्रीनिंग के साथ-साथ एक ऑनलाइन उद्घाटन और पुरस्कार समारोह के अलावा, सहायक कार्यक्रम के रूप में प्रश्नोत्तर और फिल्म वार्ता का भी आयोजन किया जाएगा।

शेफाली शाह ने बताया, “मैं यह बता भी नहीं सकती कि 18वें भारतीय फिल्म महोत्सव स्टटगार्ट में ‘समडे’ के प्रदर्शित होने की खबर से मैं कितनी उत्साहित हूं, जिसने दुनिया भर में अपनी पहुंच बनाई है। यह एक बड़ा सम्मान है। यह दुनिया भर के फिल्म समारोह में ‘समडे’ को भेजने का एक सचेत निर्णय था, यह देखने के लिए कि मैं निर्देशन के क्षेत्र में बतौर न्यूकमर कहां स्टैंड करती हूं और यह तथ्य कि इसे एक प्रतिष्ठित समारोह में चुना गया है, इतना बड़ा आश्वासन है।”

अभिनेत्री के वेब शो ‘दिल्ली क्राइम’ द्वारा पिछले साल इंटरनेशनल एमी अवार्ड्स में सर्वश्रेष्ठ ड्रामा सीरीज़ का पुरस्कार जीतने के साथ-साथ शेफाली शाह ने पिछले साल प्रतिष्ठित जागरण फिल्म फेस्टिवल, आईरिल अवार्ड्स और एशियन एकेडमी क्रिएटिव अवार्ड्स (सिंगापुर)में समीक्षकों द्वारा प्रशंसित शो के लिए तीन बेस्ट एक्टर का पुरस्कार भी अपने नाम किया था।

About Samar Saleel

Check Also

राहुल वैद्य और दिशा परमार की वेडिंग को पूरा हुआ एक हफ्ता, कपल ने रोमांटिक अंदाज़ में मनाया सेलिब्रेशन

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें बिग बॉस 14 फेम और सिंगर राहुल वैद्य ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *