Breaking News

एसएचएम शिपकेयर ने ओएनजीसी के लिए भारत का पहला फास्ट क्रू बोट वेसल-सी स्टैलियन-I लॉन्च किया

मुंबई। भारत के जहाज निर्माण, समुद्री और अपतटीय क्षेत्र में एक अग्रणी शक्ति और दुनिया भर में जीवन रक्षक सेवाओं के एक प्रसिद्ध प्रदाता, एसएचएम शिपकेयर ने 14 अप्रैल को एक अभूतपूर्व नवाचार का अनावरण किया, जो “विंग्स-टू-वेव्स” परिवर्तन की शुरुआत का संकेत देता है।

👉🏼भारत-अमेरिका में वैश्विक रणनीतिक साझेदारी की समीक्षा, हिद-प्रशांत क्षेत्र की चुनौतियों पर चर्चा

कंपनी ने गर्व से अपनी तरह का पहला फास्ट क्रू बोट सी स्टैलियन-I लॉन्च किया, जो 2022 के डीजीएस ऑर्डर 20 का अनुपालन करने वाले ओएनजीसी के लिए विशेष रूप से डिजाइन किया गया 42-मीटर जहाज है, जिसमें 60 यात्रियों की बैठने की क्षमता और 3 टन से अधिक की डेक कार्गो क्षमता है।

एसएचएम शिपकेयर ने ओएनजीसी के लिए भारत का पहला फास्ट क्रू बोट वेसल-सी स्टैलियन-I लॉन्च किया

ओपी सिंह, निदेशक, प्रौद्योगिकी एवं क्षेत्र सेवाएं (ओएनजीसी) पंकज कुमार, निदेशक (उत्पादन, ओएनजीसी) श्याम जगननाथन (आईएएस), नौवहन महानिदेशक, विजय अरोड़ा, प्रबंध निदेशक, भारतीय शिपिंग रजिस्टर और कैप्टन भाबातोष चंद उप संरक्षक, मुंबई पोर्ट ट्रस्ट, ओएनजीसी और मुंबई पोर्ट अथॉरिटी के अन्य नेतृत्व सदस्यों के साथ। एसएचएम शिपकेयर के उपाध्यक्ष अलियासगर हाजी, एसएचएम की प्रबंधन टीम के साथ, लॉन्च के लिए भी उपस्थित थे।

👉🏼ईरान पर पलटवार करेगा इस्राइल? जानें क्या बोले राजदूत; भारतीय श्रमिकों की सुरक्षा पर कही ये बात

एसएचएम शिपकेयर प्राइवेट लिमिटेड का क्रांतिकारी सी स्टैलियन-I जहाज ओएनजीसी को अपनी परिवहन दक्षता को महत्वपूर्ण रूप से बढ़ाने के लिए सशक्त बनाएगा और इसके अलावा, यह उन्नत सुरक्षा सुविधाओं और अत्याधुनिक तकनीक के माध्यम से महत्वपूर्ण सुरक्षा चिंताओं को संबोधित करता है, जिससे यात्रियों के लिए अद्वितीय सुरक्षा मानक सुनिश्चित होते हैं।

यह जहाज ओएनजीसी यात्रियों को एक शानदार क्रूज जैसा अनुभव प्रदान करता है। सुविधाओं में एक अच्छी तरह से सुसज्जित पेंट्री, मनोरंजन सुविधाएं, शॉवर और बहुत कुछ शामिल हैं, जो सभी यात्रियों के लिए एक आरामदायक और सुखद यात्रा सुनिश्चित करते हैं।

एसएचएम शिपकेयर ने ओएनजीसी के लिए भारत का पहला फास्ट क्रू बोट वेसल-सी स्टैलियन-I लॉन्च किया

इस विकास पर टिप्पणी करते हुए, एसएचएम शिपकेयर के उपाध्यक्ष अलियासगर हाजी ने कहा, “भारतीय तेल और गैस उद्योग में “विंग्स-टू-वेव्स” परिवर्तन को आगे बढ़ाना हमारे एसएचएम समूह के ‘स्वतंत्रता को सक्षम करने’ के दर्शन में एक महत्वपूर्ण लेकिन सार्थक मील का पत्थर दर्शाता है। जो बात मुझे और अधिक गौरवान्वित करती है वह यह है कि यह भारत की सबसे बड़ी कच्चे तेल और प्राकृतिक गैस कंपनी ओएनजीसी के लिए भी एक परिवर्तनकारी क्षण है।

👉🏼दिलजीत के कॉन्सर्ट में इश्क लड़ाते दिखे करण और तेजस्वी, बैकग्राउंड में बज रहा था यह हिट गाना

सी स्टैलियन-I पोत का प्रक्षेपण इस बात का उदाहरण है कि रणनीतिक साझेदारी और समान विचारधारा वाले संगठनों के साथ गठबंधन के माध्यम से क्या हासिल किया जा सकता है।

एसएचएम शिपकेयर ने ओएनजीसी के लिए भारत का पहला फास्ट क्रू बोट वेसल-सी स्टैलियन-I लॉन्च किया

नवाचार, स्वदेशीकरण और आत्मनिर्भरता के लिए ओएनजीसी और भारत सरकार के दृष्टिकोण के साथ हमारे प्रयासों का संरेखण तेल और गैस और समुद्री क्षेत्र में प्रगति और स्थिरता लाने के लिए हमारी सामूहिक प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है। मुझे विश्वास है कि यह “विंग्स-टू-वेव्स” परिवर्तन ओएनजीसी की समग्र दक्षता को बढ़ाएगा, वैश्विक तेल और गैस उद्योग में भारत के बढ़ते नेतृत्व को और मजबूत करेगा।

About Samar Saleel

Check Also

कैम्पा कोला का नया कैंपेन लॉन्च, कोका कोला और पेप्सी को मिलेगी कड़ी टक्कर

• गर्मियों में कोक और पेप्सी को टक्कर देनें को तैयार है रिलायंस का कैम्पा ...