Breaking News

उत्‍तर रेलवे के महाप्रबंधक शोभन चौधुरी ने कार्य प्रगति की समीक्षा की

• स्टेशनों पर यात्री सुविधाओं की समीक्षा

• ग्रीष्मकालीन भीड़ की व्यवस्थाओं पर बल

• समयपालनबद्धता में सुधार पर बल

नई दिल्ली। उत्‍तर रेलवे के महाप्रबंधक शोभन चौधुरी ने उत्‍तर रेलवे के विभागाध्‍यक्षों और मंडल रेल प्रबंधकों के साथ स्टेशनों पर यात्री सुविधाओं जैसे प्लेटफार्मों के विस्तार, प्लेटफार्मों के स्तर में वृद्धि, वॉशेबल एप्रन, दूसरे प्रवेशद्वार का प्रावधान, फुट ओवर ब्रिज, एस्केलेटर, दिव्यांगजनों के लिए लिफ्ट की सुविधा, अग्रभाग सहित स्टेशन भवन में सुधार आदि पर ध्यान केंद्रित करते हुए  उत्तर रेलवे की कार्य प्रणाली की समीक्षा की।

धोनी को देखने के लिए बेताब नजर आए फैंस, एयरपोर्ट पर लगी भीड़, लखनऊ पहुंची चेन्नई की टीम

उन्होंने ग्रीष्मकाल में यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ की निकासी के लिए विशेष ट्रेनों के संचालन, स्टेशनों पर अन्य व्यवस्थाओं जैसे प्लेटफार्मों की साफ-सफाई, प्लेटफार्मों पर पीने के पानी की उचित आपूर्ति, टिकट बुकिंग के लिए अतिरिक्त खिड़कियां खोलने आदि के लिए किए जाने वाले कार्यों की भी समीक्षा की।

उत्‍तर रेलवे के महाप्रबंधक शोभन चौधुरी ने कार्य प्रगति की समीक्षा की

उन्होंने यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि सभी मौजूदा वाटर कूलर कार्यशील रहे और सभी प्लेटफार्मों पर पानी की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए स्टेशनों पर नियमित निरीक्षण किए जाए।

अखिलेश-डिंपल दोनों ने उपचुनाव से शुरू की सियासी पारी, पति-पत्नी के नाम है अनोखा रिकॉर्ड

श्री चौधुरी ने रेलगाडि़यों के निर्बाध संचलन के लिए रेलपथों के साथ-साथ रिले और पैनल रूमों पर विद्युत सुरक्षा पर ध्‍यान केन्द्रित करने पर बल दिया।

उन्‍होंने रेल परिचालन में मानवीय भूलों को कम करने पर जोर दिया। उन्‍होंने प्रमुख विभागाध्‍यक्षों और मंडल रेल प्रबंधकों से समयपालनबद्धता को बनाए रखने और संरक्षा को प्राथमिकता देते हुए मालभाड़ा लदान की गति बढ़ाने के लिए कहा।

राम नवमी के पावन अवसर पर बालक राम का हुआ सूर्य अभिषेक, राम लला के ललाट पर पड़ीं सूर्य की किरणें

उन्‍होंने आगे कहा कि निर्माण परियोजनाओं की प्रगति की निगरानी प्रणाली पर विशेष ध्‍यान दिया जाना चाहिए क्‍योंकि रेलवे का विकास बहुत हद तक इन परियोजनाओं पर निर्भर करता है।

उन्‍होंने विभागाध्‍यक्षों से विशेष निर्माण परियोजनाओं को निर्धारित समय में पूरा करने के लिए कहा। उत्‍तर रेलवे अपने उपयोगकर्ताओं को सुरक्षित, सुगम और बेहतर सेवाएं देने के लिए प्रतिबद्ध है।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

डीपीआई के जरिये लोगों को सशक्त कर रहा भारत बना दुनिया के लिए प्रेरणास्त्रोत

नई दिल्ली। भारत डिजिटल पब्लिक इंफ्रास्ट्रक्चर (डीपीआई) पर न केवल अपने नागरिकों को सशक्त कर ...