Breaking News

उत्‍तर रेलवे के महाप्रबंधक शोभन चौधुरी ने मतदाता दिवस के अवसर पर मतदान शपथ दिलाई

नई दिल्ली। राष्‍ट्रीय मतदाता दिवस समारोह मनाने के लिए, आज उत्‍तर रेलवे, प्रधान कार्यालय बडौदा हाउस में मतदाता दिवस का आयोजन किया गया। उत्‍तर रेलवे के महाप्रबंधक शोभन चौधुरी ने रेल कर्मचारियों को मतदाता शपथ दिलाई और उन्‍हें जाति, धर्म, भाषा, समुदाय व अन्‍य बातों के बहकावे में न आकर निर्भीक रूप से मतदान करने के लिए प्रोत्‍साहित किया। इस अवसर पर, उत्‍तर रेलवे के अपर महाप्रबंधक एके सिंघल, विभागों के विभागाध्‍यक्ष अन्‍य वरिष्‍ठ अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्‍थित थे।

उत्‍तर रेलवे के महाप्रबंधक शोभन चौधुरी ने मतदाता दिवस के अवसर पर मतदान शपथ दिलाई

आपको बताते चलें कि भारत के चुनाव आयोग की स्‍थापना 25 जनवरी, 1950 को हुई थी। इस दिन की स्‍मृति में प्रत्‍येक वर्ष 25 जनवरी को राष्‍ट्रीय मतदाता दिवस मनाया जाता है। राष्‍ट्रीय मतदाता दिवस मनाने का उद्देश्‍य नागरिकों में मतदान के प्रति जागरूकता उत्‍पन्‍न करना और उन्‍हें चुनाव प्रक्रिया में भाग लेने के लिए प्रोत्‍साहित करना है। देश के मतदाताओं को समर्पित, राष्‍ट्रीय मतदाता दिवस का उद्देश्‍य मतदाताओं विशेष रूप से, नए और पात्र युवा मतदाताओं की मदद करना है।

उत्तर रेलवे लखनऊ मण्डल में आयोजित किया गया राष्ट्रीय वोटर दिवस, कर्मचारियों को दिलाई गई मतदाता शपथ

भारत के लोकतंत्र की गरिमा को अक्षुण्ण रखते हुए तथा इसके प्रति पूर्ण आस्था के साथ देश की लोकतान्त्रिक परंपराओं, मर्यादाओं को बनाए रखने तथा स्वतंत्र, निष्पक्ष तथा शांतिपूर्ण रूप से अपने मताधिकार का प्रयोग करने के उद्देश्य से आज 25 जनवरी 2024 को मनाए जाने वाले राष्ट्रीय वोटर दिवस 2024 के अनुपालन में उत्तर रेलवे लखनऊ मण्डल के सभी स्टेशनों पर इस दिवस को उत्साहपूर्वक मनाया गया।

उत्‍तर रेलवे के महाप्रबंधक शोभन चौधुरी ने मतदाता दिवस के अवसर पर मतदान शपथ दिलाई

वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक रेखा शर्मा ने बताया कि इस क्रम में मण्डल के अयोध्या धाम जंक्शन स्टेशन पर मण्डल रेल प्रबंधक एसएम शर्मा द्वारा सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को मतदाता शपथ दिलाई गई एवं देश की गरिमा में वृद्धि करते हुए बिना किसी प्रलोभन में आए निर्भीक रहते हुए अनिवार्य रूप से अपने अपने मताधिकार का प्रयोग करके राष्ट्र की प्रगति और सुदृढ़ता बढ़ाने का संकल्प लिया गया ।

इस अवसर पर लखनऊ स्थित मंडलीय कार्यालय में अपर मण्डल रेल प्रबंधक, शिवेन्द्र शुक्ला तथा वाराणसी जंक्शन स्टेशन पर अपर मण्डल रेल प्रबंधक, वाराणसी, लाल जी चौधरी ने उपस्थित रेल कर्मचारियों को मतदाता शपथ दिलाई। इस आयोजन में मंडलीय अधिकारियों सहित बड़ी संख्या में कर्मचारी सम्मिलित हुए।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...