Breaking News

सपा को झटका, मुलायम सिंह यादव के समधी हरिओम यादव हुए भाजपाई

फ़िरोजाबाद में समाजवादी पार्टी को।बड़ा झटका लगा है. सिरसागंज के विधायक औऱ कदावर नेता और नेताजी मुलायम सिंह यादव के समधी हरिओम यादव बुधवार को दिल्ली स्थित बीजेपी कार्यालय पहुंचकर भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए। माना जा रहा है कि विधायक हरिओम यादब के इस कदम से यादव लैंड में पार्टी को मजबूती मिलेगी
सिरसागंज विधानसभा से सपा के तीन बार के विधायक हरिओम यादव ने भाजपा कार्यालय दिल्ली में शामिल हुए।

उत्तर प्रदेश में चुनाव के तारीखों के ऐलान होते ही हर दिन दल बदल का दौर जारी है । मंगलवार को राज्य सरकार में मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य सहित कुल चार बीजेपी विधायकों ने समाजवादी पार्टी ज्वाईन की तो वहीं अब समाजवादी पार्टी को भी एक झटका लगा है ।सपा से तीन बार विधायक रहे हरिओम यादव बुधवार को बीजेपी में शामिल ही गए।

हरिओम यादव फिरोजाबाद जिले की सिरसागंज विधानसभा सीट से मौजूदा विधायक हैं, और सिरसागंज से फिर एक बार टिकट की दावेदारी कर रहे विधायक हरिओम यादव को रामगोपाल यादव के साथ मतभेदों का खामियाजा भुगतना पड़ गया है। मतभेदों के कारण सपा ने सिरसागंज से विधायक हरिओम यादव को टिकट देने से इनकार कर दिया है।

वहीं दूसरी ओर ऐसा माना जा रहा है कि सिरसागंज विधायक को बीजेपी नेतृत्व से टिकट मिलने का आश्वासन मिला था। जिसके बाद आज वह भाजपा में शामिल हो गए । हरिओम यादव शिकोहाबाद से 2002 में और 2012 व 2017 में सिरसागंज सीट से विधायक रह चुके हैं।

हरिओम यादव को यादव लैंड का कद्दावर नेता माना जाता है। पिछले विधानसभा चुनाव में बीजेपी की प्रचंड लहर के दौरान 2017 में फिरोजाबाद जिले की एक मात्र सिरसागंज सीट ही समाजवादी पार्टी बचा पाई थी ।लेकिन अब रामगोपाल यादव से मतभेदों के कारण सपा विधायक का टिकट कटना तय माना जा रहा है। जिसके बाद विधायक ने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा से मिले आश्वासन के बाद भाजपा में शामिल हो गए। वैसे हम बात दें कि हरिओम यादव का नाम फिरोजाबाद जिले के कद्दावर नेताओं में आता है। उनके बीजेपी में आने से यादव लैंड में पार्टी को मजबूत होने की उम्मीद है।

रिपोर्ट-मयंक शर्मा

About Samar Saleel

Check Also

Uttarakhand Election 2022: खटीमा विधानसभा सीट के लिए आज नामांकन दाखिल कर सकते हैं सीएम पुष्कर सिंह धामी

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी खटीमा विधानसभा सीट से ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *