Breaking News

राजनाथ सिंह व सीएम योगी पहुंचे लोहिया अस्पताल, UP के पूर्व CM कल्याण सिंह से की मुलाकात

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह (Kalyan Singh) की तबीयत बिगड़ने के बाद उन्‍हें शनिवार शाम को लखनऊ (Lucknow) के राम मनोहर लोहिया संस्थान में एडमिट कराया गया. मेडिसिन विभाग के डॉक्टरों की निगरानी में कल्याण सिंह का इलाज किया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक उनके शरीर में सूजन की शिकायत है.

अयोध्या के रामजन्मभूमि आंदोलन के सूत्रधारों में से एक कल्याण सिंह की गंभीर स्थिति की सूचना मिलते ही उत्तर प्रदेश के दिग्गज नेताओं की एसजीपीजीआई में आवाजाही बढ़ गई। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य से लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तक ने वहां पहुंच कर कल्याण सिंह के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली।

प्रधानमंत्री ने कल्याण सिंह के बेटे राजवीर सिंह से फोन कर पूर्व सीएम के बारे में पूछा और उन्हें ढांढस बंधाया। प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी कल्याण सिंह के चल रहे उपचार के बारे में जानकारी ली । उन्होंने सीएम योगी को निर्देश दिया कि कल्याण सिंह को सबसे बेहतर चिकित्सा सुविधा मुहैया कराई जाए।

पिछले सप्ताह भी कल्याण सिंह को लोहिया मे भर्ती कराया गया था. खून की जांच में यूरिया व क्रिटिनिन बढ़ा है. प्रवक्ता डॉक्टर श्रीकेश सिंह के मुताबिक उनकी तबीयत स्थिर है.

About News Room lko

Check Also

विश्वनाथ मंदिर में अब नहीं होगी मन्नत की हौद भराई, 580 लीटर दूध से भरा जाता था अरघा

श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में अब हौद भराई पूजा पर रोक लगा दी गई है। ...