Breaking News

सपा से चुनाव लड़ सकते हैं Shyama Charan Gupta !

वाराणसी । 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में भाजपा में बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है। भाजपा 150 सांसदों का टिकट काट सकती है। इस लिस्ट में काफी वरिष्ठ नेताओं के नाम भी शामिल हैं जैसे श्यामा चरण गुप्ता (Shyama Charan Gupta)।

Shyama Charan Gupta का टिकट काटने की चर्चा

2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में भाजपा जिन वरिष्ठ नेताओं के नाम काट सकती है उस लिस्ट में दिग्गज नेता श्यामा चरण गुप्ता के होने की आशंका है। श्यामा चरण गुप्ता का टिकट काटे जाने की चर्चा तेज है। इधर टिकट कटने की चर्चाओं के बीच एक बार फिर उनके सपा में जाने की खबरें तेज हो गई है। कयास लगाया  जा रहे हैं कि श्यामा चरण एक बार फिर समाजवादी पार्टी में शामिल हो सकते है।

पार्टी के खेमे में हलचल

दरअसल यूपी में जिन सांसदों का टिकट काटने की चर्चा है उनमें इलाहाबाद के सांसद श्यामाचरण गुप्ता का नाम शामिल है। तो वही श्यामा चरण गुप्ता ने अपना नया ठिकना तलाशने की चर्चा भी कर दी है। जिसको लेकर पार्टी के खेमे में हलचल है। श्यामा चरण के साथ जिले के ही नहीं बल्कि आस पास के अग्रहरी समाज के साथ व्यापारी वर्ग का बड़ा कुनबा जुड़ा है। बीते कुछ दिनों से श्यामा चरण बड़े मंचो  पर भाजपा की किरकिरी करा चुके है। पार्टी में श्यामा चरण बनाम स्थानीय नेताओं की लड़ाई जग जाहिर है । जिसमें डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या और कैबिनेट मंत्री नन्द गोपाल नंदी हमेशा उनके निशाने पर रहते है।

Loading...

सपा में है मजबूत पैठ

गौरतलब है श्यामा चरण के टिकट कटने की चर्चाओं के बीच एक बार फिर उनके सपा में जाने सुर्खियां तेज़ है। बताया जा रहा है, की श्यामा चरण एक बार फिर समाजवादी पार्टी में शामिल हो सकते है । जिसके लिए वो पार्टी के बड़े नेताओं के सम्पर्क में भी है और बांदा लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं। जिसके लिए जमीनी स्तर पर काम शुरू हो गया है। श्यामा चरण की समाजवादी पार्टी में मजबूत पैठ मानी जाती है। जब जब जहां से चाहा तब तब पार्टी ने उनके करीबियों को टिकट दिया।

1991 में इलाहाबाद सीट से

श्यामा चरण गुप्ता 1989 में भाजपा के टिकट से इलाहाबाद से मेयर चुने गये । श्यामाचरण गुप्ता 1991 में इलाहाबाद सीट से लोकसभा का चुनाव बीजेपी के टिकट पर लड़े थे।  कुछ सालों बाद वह समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए और 2004 में बांदा से सांसद रहने के साथ ही पार्टी के राष्ट्रीय सचिव भी रहे। 2014 के लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी ने उन्हें टिकट नहीं दिया तो वह बीजेपी में शामिल हो गए। बीजेपी ने उन्हें इलाहाबाद सीट से टिकट दे दिया और मोदी लहर में वह सांसद हो गए।

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

गोरखपुर : जनपद पुलिस के प्रयास से गायब बच्चा 7 दिन के बाद परिजनों को मिला

गोरखपुर। जनपद के गोरखनाथ थानाक्षेत्र के चकसा हुसैन हुसैनाबाद खपडेवाली मस्ज़िद के पास से रमजान ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *