Breaking News

समरकंद में हुई एससीओ की मीटिंग के बाद से क्या बढ़ गई हैं रूस और पाकिस्तान के बीच नजदीकियां

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने शंघाई सहयोग संगठन के सम्मेलन में  रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से वार्ता की थी । सम्मेलन से अलग शहबाज शरीफ और पुतिन के बीच द्विपक्षीय मुलाकात हुई थी ।

पाकिस्तान देरी से भुगतान पर रूस से तेल आयात कर सकता है. दोनों देश इस संभावना पर बातचीत कर रहे हैं. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के बीच हाल ही में हुई बैठक के बाद एक वरिष्ठ अधिकारी ने खुलासा किया.

शरीफ के डेलिगेशन का हिस्सा रहे अफसर ने कहा कि प्रधानमंत्री ने राष्ट्रपति पुतिन के साथ कम से कम तीन बैठकें कीं. अधिकारी ने कहा, एक औपचारिक थी और बाकी अनौपचारिक.पाकिस्तान में हालात पहले से ही खराब हैं अब बाढ़ ने वहां स्थति ज्यादा बिगाड़ दी है. ऐसे में पाकिस्तान के मानवता के आधार पर गेहूं की मदद करने में कोई बुराई नहीं है

रूसी पक्ष के साथ हालिया बातचीत के दौरान हमने जो चर्चा की है, उसमें देरी से भुगतान पर तेल आयात करने की संभावना हैरूस के राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन ने यहां पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के साथ द्विपक्षीय बैठक की. इस दौरान पुतिन ने कहा कि रूस पाकिस्तान को गेहूं गैस उपलब्ध करा सकता है.

 

About News Room lko

Check Also

विदेश मंत्रालय ने की सीरियाई विद्यार्थियों के लिए 200 छात्रवृतियों की बड़ी घोषणा

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति देने के लिए भारत सरकार ...