Breaking News

IND Vs ENG: टी-20 सीरीज में अंग्रेजों की नींद हराम करने को बेताब भारत, कोहली बनाएंगे यह बड़ा रिकॉर्ड !

भारतीय क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड को 4 टेस्ट मैचों की सीरीज में 3-1 से करारी शिकस्त दी है, जिसके बाद से कोहली की सेना के हौसले बुलंद हैं। मोटेरा में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को दोनों मैच बुरी तरह से हराए थे। हार के बाद इंग्लिश खिलाड़ी बैकफुट हैं।

आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप इस बार भारत में ही होना है, जिसकी चर्चाएं जोरों से शुरू हो गई हैं। वर्ल्ड कप से पहले अब भारत 5 टी-20 मैचों की सीरीज शुक्रवार से अहमदाबाद में खेलने जा रहा है। खिलाड़ियों ने भी सीरीज के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं।

दूसरी ओर इंग्लैंड की टीम भी इस छोटे प्रारूप में बेहतर प्रदर्शन करने को बेताब होगी। टी20 सीरीज के दौरान भारतीय खिलाड़ियों के पास कई रिकॉर्ड बनाने का सुनहरा मौका रहेगा।

टी-20 सीरीज के दौरान भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर सकते हैं। कोहली टी20 इंटरनेशनल में तीन हजार रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन सकते हैं। कोहली इस आंकड़े से महज 72 रन दूर हैं। कोहली ने अब तक 85 टी20 इंटरनेशनल मैचों की 79 पारियों में 50.48 की औसत से 2928 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 25 अर्धशतक लगाए हैं और उनका सर्वाधिक स्कोर नाबाद 94 रन रहा. सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में मार्टिन गप्टिल दूसरे और रोहित शर्मा तीसरे स्थान पर हैं।

बता दें कि भारत ने इससे पहले टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड को 3-1 से करारी शिकस्त दी है। इसके बाद से ही भारतीय खिलाड़ियों का मनोबल सातवें आसमान पर है। सीरीज में जीत के साथ ही कोहली की विराट सेना ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल का टिकट ले लिया है।

टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज

1- विराट कोहली (भारत) – 2928 रन

2- मार्टिन गप्टिल (न्यूजीलैंड) – 2839 रन

3- रोहित शर्मा (भारत) – 2773 रन

4- एरॉन फिंच (ऑस्ट्रेलिया) – 2346 रन

5- शोएब मलिक (पाकिस्तान) – 2335 रन

About Ankit Singh

Check Also

अंपायर से बहस करना विराट कोहली को पड़ा महंगा, लगा भारी जुर्माना

रॉयल चलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बल्लेबाज विराट कोहली को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ ...