Breaking News

जानिए Samsung व Huawei के फोन में कौन है जादा दमदार

पिछले दिनों Samsung व Huawei ने अपने फोल्डेबल Smart Phone लॉन्च किए हैं. वहीं अब इन्हें टक्कर देने के लिए TCL कंपनी भी फोल्डेबल फोन मार्केट में उतारने की तैयारी कर रही है. रिपोर्ट के अनुसार कंपनी के इस फोन को एक बार नहीं बल्कि तीन बार फोल्ड किया जा सकता है, जो कि यूजर्स के लिए बेहद ही खास व बिल्कुल नया कॉन्सेप्ट होगा. हालांकि आधिकारिक तौर पर इस बारे में कोई खुलासा नहीं किया गया है.

CNET की रिपोर्ट के अनुसार TCL ने फोल्डेबल फोन के लिए प्रोटोटाइप फाइल किया है जिसमें डेमो डिस्प्ले के साथ फोन का नॉन ऑपरेशनल मॉडल देखा जा सकता है. सामने आई रिपोर्ट में जानकारी दी गई है कि TCL के फोल्डेबल फोन के बैक पैनल में होरिजेंटल साइज में चार कैमरा उपस्थित हैं. वहीं फोन की एक या दो बार नहीं ​बल्कि तीन बार फोल्ड किया जा सकता है. फोन के बैक पैनल में कंपनी का लोगो भी देखा जा सकता है.

इसके अतिरिक्त इस फोन में 10.0 इंच का डिस्प्ले होगा व कंपनी इसे एंट्री लेवल फोल्डेबल फोन के तौर पर मार्केट में उतार सकती है. यह Smart Phone 2020 में लॉन्च किया जा सकता है. इसे यूजर्स साधारण फोन के अतिरिक्त टैबलेट के तौर पर भी सरलता से प्रयोग कर सकेंगे.लेकिन कंपनी ने फोन को लेकर जानकारी नहीं दी है इसके लिए यूजर्स को थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है.

बता दें कि Huawei ने पिछले दिनों Mate X फोल्डेबल फोन लॉन्च किया था, जो कि 15 नवंबर से चीनी बाजार में सेल के लिए उपलब्ध होगा. इसकी मूल्य 16,999 yuan यानि लगभग Rs 1,70,000 है. इसके अतिरिक्त Samsung ने भी पिछले दिनों भारतीय मार्केट में अपना फोल्डेबल Smart Phone Galaxy Fold लॉन्च किया था, इसकी मूल्य Rs 1,64,999 है. वहीं Motorola भी फोल्डेबल फोन RAZR पर कार्य कर रही है, जिसे अगले महीने लॉस वेगस में लॉन्च किया जा सकता है.

About Samar Saleel

Check Also

अडानी बेचेंगे इस कंपनी में हिस्सेदारी, 3 महीने में होगा फैसला, घाटे में है फर्म

गौतम अडानी समूह अगले तीन महीनों में अडानी विल्मर में अपनी हिस्सेदारी बेचने पर फैसला ...