Breaking News

संविधान बचाने की लड़ाई लड़ रही सपा : अखिलेश यादव

• पूर्व मंत्री मनोज पाण्डेय द्वारा आयोजित स्वागत सभा में गरजे अखिलेश

• सपा प्रदेश अध्यक्ष सहित अन्य ने किया सम्बोधित

रायबरेली। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व सीएम अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने आज ऊँचाहार विधानसभा में पूर्व मंत्री व ऊँचाहार विधायक मनोज पांडेय द्वारा आयोजित एक स्वागत सभा कप सम्बोधित किया, अपने तय कार्यक्रम के अनुसार सपा प्रमुख दोपहर बाद ऊँचाहार विधानसभा क्षेत्र के जगतपुर ब्लाक स्थित टिकठा मुसल्लेपुर गांव में आयोजित स्वागत सभा को सम्बोधित करने पहुंचे थे।

👉 डिजिटल इंडिया का नारा देने वाली सरकार किसानों के मुद्दे पर मौन क्यों- रोहित अग्रवाल

इस दौरान अपने सम्बोधन में पूर्व सीएम अखिलेश ने बगैर नाम लिए कहा कि देश मे एक उद्योगपति विश्व मे दूसरे स्थान तक पहुंच गए थे मगर एक रिपोर्ट प्रकाशित होने के बाद पता नही अमीरों की सूची में किस नम्बर पर हैं।

अखिलेश यादव

सारस पक्षी व आरिफ की दोस्ती के मामले पर बोलते हुए पूर्व सीएम ने कहा कि उत्तर प्रदेश का राजकीय पक्षी सारस आरिफ का दोस्त बनकर रह रहा था मगर मेरे आरिफ के मिलने के बाद उस सारस पक्षी को कैद करके चिड़ियाघर भेज दिया, उन्होंने सीएम योगी पर हमला बोलते हुए कहा कि यदि सारस पक्षी की जान जाती है तो उसके जिम्मेदारी सूबे के सीएम की होगी।

स्मृति ईरानी पर भी अखिलेश यादव ने तंज कसते हुए कहा कि पड़ोसी जनपद की एक सांसद महोदय मंहगाई के मुद्दे पर सिलेंडर लेकर सबसे पहले प्रदर्शन करती थी मगर अब मंहगाई चरम पर होने के बावजूद वह कहीं दिखाई नहो पड़ रहा हैं। अखिलेश यादव ने कठिन समय मे भी ऊँचाहार से मनोज पांडेय को तीसरी बार निर्वाचित होने पर ऊँचाहार के लोगों का भी अभिवादन किया।

👉बनारसी लंगड़ा आम और पान को मिला जीआई टैग

कार्यक्रम को वरिष्ठ सपा नेता इंद्रजीत सरोज व समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल सहित अन्य नेताओं ने सम्बोधित किया इस दौरान हरचंदपुर विधायक राहुल लोधी, बछरांवा विधायक श्याम सुंदर भारती, जिलाध्यक्ष वीरेंद्र यादव, ब्लाक अध्यक्ष अशोक मिश्रा, टिन्नी मिश्रा सहित बडी संख्या में समाजवादी कार्यकर्ता मौजूद रहे।

अखिलेश यादव

कार्यक्रम के बाद दीनशाह गौरा विकास खण्ड के लालगंज में जगदेव यादव की अगुवाई में पूर्व सीएम का स्वागत किया गया, उसके बाद अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) का काफिला महामाया नगर चरुहार जियायक के लिए रवाना हो गया जहां पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के स्कूल में मान्यवर काशीराम की प्रतिमा का अनावरण पूर्व सीएम के द्वारा किया गया।

भाजपा पर साधा निशाना

सोमवार को पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश ने दीनशाह गौरा पहुंच कर काशीराम व बदलू मौर्य की प्रतिमा का अनावरण किया।प्रतिमा अनावरण के बहाने उन्होंने बहुजन समाज के लोगों को इससे संदेश लेने की बात कही। उन्होंने कहा की स्वामी प्रसाद मौर्य ने यह बड़ा कार्य किया है। उन्होंने उनकी जमकर तारीफ की बोले ऐसा नेता आज तक नही देखा इसके साथ ही भाजपा पर जमकर निशाना साधा । वह बोले उनकी हर कोशिश है की भाजपा की सरकार न बनने पाए। उन्होंने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा की यह सरकार नंबर दो के लोगो के साथ है।

आर्थिक आरक्षण के सवाल पर झल्लाए पूर्व मुख्यमंत्री

कार्यक्रम के बाद आयोजित प्रेस वार्ता में सपा प्रमुख अखिलेश पत्रकारों से मुखातिब हुए। सवालों के जवाब में बोले भाजपा आरक्षण खत्म करना चाहती है वह ऐसा होने नही देंगे। इस संवाददाता ने यह पूंछा की आपकी पार्टी आर्थिक आरक्षण चाहती है या जातिगत आरक्षण तब वह बोले पहले जातिगत आरक्षण हो।

अखिलेश यादव

जब पूंछा गया की क्या आर्थिक आरक्षण नही होना चाहिए इस पर वह झल्लाकर बोले हम जान रहे हैं जो आप ज्ञान दे रहे हो। मूल आरक्षण के बाद उसकी बात होगी।

ऊंचाहार विधान के सपा के कार्यक्रमों में दिखी गुटबाजी

ऊंचाहार विधान सभा में जगतपुर ब्लाक के टिकठा मुसल्लेपुर में विधायक मनोज पांडेय ने स्वागत सभा का आयोजन किया था जबकि दीनशाह गौरा ब्लाक के चरुहार जियायक में काशीराम व स्वामी प्रसाद मौर्य के पिता बदलू मौर्य की प्रतिमा का अनावरण कार्यक्रम था। दोनो होर्डिंग में विधायक की होर्डिंग से स्वामी तो वही स्वामी की होर्डिंग से विधायक की फोटो गायब थी। जो चर्चा का विषय रही।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

म्यूजिक वीडियो एक जिंदगी यूट्यूब पर की गई रिलीज

रांची। एमकेडी फिल्म्स प्रोडक्शन के बैनर तले निर्मित म्यूजिक वीडियो एक जिंदगी यूट्यूब पर रिलीज ...