Breaking News

होम क्वॉरेंटाइन किए गए लोगों पर रखी जाए विशेष नजर : अभिषेक सिंह

औरैया। जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने नोडल अधिकारी चंद्र भूषण व पुलिस अधीक्षक सुनीति के साथ गुलाब सिंह महाविद्यालय, सरस्वती पब्लिक इंटर कॉलेज एवं रंग महल गेस्ट हाउस में बने शेल्टर होम का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। जानकारी करने पर देख रेख में लगे अधिकारियों ने बताया कि सरस्वती विद्या मंदिर में 66, गुलाब सिंह महाविद्यालय में 52 और रंगमहल गेस्ट हाउस में 99 लोगों को क्वॉरेंटाइन में रखा गया है।

दिबियापुर स्थित सरस्वती विद्या मंदिर क्वॉरेंटाइन सेंटर के निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने तहसीलदार को निर्देश दिए कि लोगों को ताजा और भरपेट खाना समय से दिया जाये। लोगों को खाने पीने आदि से सम्बंधित कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए। किसी भी लापरवाही पर कठोर कार्रवाई की जाएगी। जिलाधिकारी ने मौके पर मौजूद एमओआईसी अधीक्षक डॉ जितेंद्र से कहा कि क्वॉरेंटाइन किये गये व्यक्तियों का समय समय पर स्वास्थ्य परीक्षण कराया जाये। बाहर से आ रहे लोगों की स्क्रीनिंग की जाये। यदि उनकी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आती है तो उन्हें डिस्चार्ज कर होम क्वॉरेंटाइन हेतु भेज दिया जाये।

जिलाधिकारी ने एसडीएम विजेता को निर्देश दिए कि कम्युनिटी किचन में बन रहे भोजन की क्वालिटी समय समय पर चेक करते रहें। नोडल अधिकारी चन्द्र भूषण ने देख रेख में लगे अधिकारियों और कर्मचारियों को निर्देश दिए कि क्वॉरेंटाइन किए गए व्यक्तियों में सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष ध्यान रखा जाए। लोगों के बीच 2 गज की उचित दूरी बनाई रखी जाए। साथ ही जो लोग होम क्वॉरेंटाइन हेतु भेजे जाएं उनकी निगरानी की जाए।

Loading...

पुलिस अधीक्षक ने संबंधित थानाध्यक्षों को निर्देश दिए कि जिन व्यक्तियों को होम क्वॉरेंटाइन में रहने के निर्देश दिए गए उन पर कड़ी निगरानी रखी जाए यदि वह इसका उल्लंघन करते हुए पाए जाते हैं तो उनके खिलाफ उचित कार्रवाई की जाए। इसके बाद जिलाधिकारी ने खानपुर का भी भ्रमण किया।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

मनोनीत सभासदों को उपजिलाधिकारी अर्पित गुप्ता ने दिलाई शपथ

गोरखपुर/चौरी चौरा। नगर पंचायत के लिए मनोनीत तीन सभासदों ने गुरुवार को नगर पंचायत मुन्डेरा ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *