Breaking News

इस नवरात्र फैमिली रेस्‍टोरेंट में आप भी खा सकते हैं ये फास्‍ट फूड

नवरात्र के दिनों में भी अब आप होटल व रेस्‍टोरेंट जाकर खाना खा सकते हैं। हां आज सिर्फ व्रत के खाने में फ्राई आलू या फिर खोए की बर्फी नहीं रह गई है। आज नवरात्र में व्रत वालों के लिए बड़े-बड़े रेस्‍टोरेंट में फास्‍ट फूड यानी कि व्रत वाले आइटम खूब बिक रहे हैं। अब आप सोच रहे होंगे कि वो फास्‍ट फूड क्‍या हैं, तो यहां पर पढ़ें…
थालियों की डिमांड बढ़ी
दिल्ली-एनसीआर के फैमिली होटल व रेस्‍टोरेंट फास्‍ट फूड के मेनू उपलब्‍ध हैं। इनके शाकाहारी खाने के आइटम में बीकानेरवाला, एवरग्रीन और हल्दीराम जैसी ब्रांडेड शानदार चाट और भोजन थालियों की डिमांड बढ़ी है। व्रत वालों के हिसाब से साफ सफाई का विशेष ख्‍याल रखा जा रहा है। नोएडा में कई बड़े रेस्‍टोरेंट में फास्‍ट फूड के नाम से समक चावल, कुत्तू की पुरी, सिताफल की सब्जी और अलग-अलग तरह के फल वाली थाली हैं। इसके अलावा कद्दू और कच्‍चे केले के कोफते, कॉटेज पनीर, जफ्रानी चिरोंजी दाल के साथ समक के चावल या कुटू की पूरी भी उपलब्‍ध हैं। मूंगफली का रायता तो और भी स्‍वाद बढा देता है। वहीं मेवे व लौकी की खीर भी जायका बढा देती है।

फास्‍ट फूड आउटलेट पर
वहीं दिल्‍ली के कुछ रेस्‍टोरेंट में इंडो-इटालियन दावत थाली की डिमांड बहुत ज्‍यादा हो रही है। इसमें साबूदाना पिज्जा, सानवाक बिरयानी, केला टिक्‍की जैसे और भी व्रत से जुड़े आइटम शामिल हैं। गुड़गांव के कुछ फास्‍ट फूड आउटलेट में पनीर मलाई टिक्‍का, तवा फ्रूट चाट, कच्‍चे केले के पकोड़े, आलू जीरा, साबूदाना की खीर, फ्रेश फ्रूट के साथ ही आइस्‍क्रीम भी उपलब्‍ध है। शाम के समय इन जगहों पर काफी भीड़ हो रही है। कहा जा रहा है कि पिछले कई सालों से नवरात्र के दिनों पर इन जगहों पर ग्राहकों की संख्‍या कम होने से बिजनेस ठंडा रहता था। जिसकी वजह से अब इन फैमिली रेस्‍टोरेंट में फास्‍ट फूट की थाली उपलब्‍ध हो गईं। जो खूब बिक भी रही हैं।

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

निर्वाणी अखाड़ा के महामंडलेश्वर कपिल देव की कोरोना से मौत

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें कोरोना काल में हरिद्वार में महाकुंभ लगा है। ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *