Breaking News

दिल्ली में सप्लाई के लिए राजी हुई स्पुतनिक-वी, सीएम केजरीवाल ने दी अहम जानकारी

कोरोना वैक्सीन की कमी का सामना कर रही दिल्ली के लिए एक राहत की खबर आई है. रूसी वैक्सीन स्पुतनिक-वी की आपूर्ति पर वैक्सीन निर्माताओं और दिल्ली सरकार में बात बन गई है. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि निर्माताओं ने दिल्ली की वैक्सीन आपूर्ति की बात कही है.

हालांकि, अरविंद केजरीवाल ने अभी ये भी कहा कि स्पुतनिक-वी की कितनी डोज़ मिलेंगी, इसपर अभी चर्चा हो रही है. वैक्सीन को लेकर अरविंद केजरीवाल ने कहा कि स्पुतनिक-वी के निर्माताओं के साथ चर्चा जारी है, वो हमें वैक्सीन देंगे, किन्तु कितनी देंगे इस पर चर्चा हो रही है. अरविंद केजरीवाल के अनुसार, राज्य सरकार और स्पुतनिक-वी के निर्माताओं के बीच मंगलवार को एक बड़ी बैठक होगी.

बता दें कि दिल्ली इस समय वैक्सीन की कमी से जूझ रही है, हालात ये हैं कि राजधानी में 18 प्लस वाले लोगों के लिए टीकाकरण को रोका गया था. दिल्ली में अभी कोविशील्ड, कोवैक्सीन लगाई जा रही थी, हालांकि भारत बायोटेक ने दिल्ली को अतिरिक्त वैक्सीन आपूर्ति से इनकार कर दिया था.

बीते दिनों ही दिल्ली सरकार की तरफ से फाइज़र से बात की गई थी, किन्तु दिल्ली सरकार का आरोप है कि फाइजर ने ये कहते हुए इनकार कर दिया कि वो महज केंद्र सरकार के माध्यम से ही भारत में वैक्सीन देंगे. ऐसे में दिल्ली सरकार लगातार केंद्र से वैक्सीन निर्माताओं से बात करने की अपील कर रही थी.

About Aditya Jaiswal

Check Also

कतर से रिहा होकर लौटे सौरभ और उनके पिता ने PM को लिखा पत्र, कहा- उम्मीद थी कोई कसर नहीं छोड़ेंगे

नई दिल्ली: कतर ने जिन आठ भारतीय नौसेना के पूर्व कर्मचारियों को मौत की सजा ...