Breaking News

श्रीलंका क्रिकेट ने लिया बड़ा फैसला, इस दिग्गज को बनाया मुख्य कोच, बतौर खिलाड़ी बना चुके कई रिकॉर्ड

श्रीलंका क्रिकेट ने बड़ा फैसला लिया है। उन्होंने पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज सनथ जयसूर्या को टीम का हेड कोच नियुक्त किया है। जयसूर्या पिछले कुछ समय से टीम के साथ ही हैं, लेकिन वह अंतरिम कोच के तौर पर जुड़े थे। हालांकि, उनकी नियुक्ति के बाद टीम के बेहतरीन प्रदर्शन से खुश श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें स्थायी भूमिका दी है। श्रीलंका क्रिकेट ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर इसकी पुष्टि की।

श्रीलंका क्रिकेट ने लिखा- सनथ जयसूर्या को राष्ट्रीय टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया जाता है। श्रीलंका क्रिकेट की कार्यकारी समिति ने भारत, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल की सीरीज में टीम के अच्छे प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया। इन सभी सीरीज में जयसूर्या अंतरिम मुख्य कोच के रूप में प्रभारी थे। यह नियुक्ति 1 अक्तूबर, 2024 को प्रभावी हुई और 31 मार्च, 2026 तक के लिए है।

श्रीलंकाई टीम ने कोच के रूप में जयसूर्या के मार्गदर्शन में शानदार प्रदर्शन किया है। पूर्व कप्तान का कार्यकाल भारत के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज के साथ शुरू हुआ। इस सीरीज के 50 ओवर के प्रारूप में रोहित शर्मा एंड कंपनी को श्रीलंकाई टीम ने चौंकाया था। श्रीलंका ने भारत को वनडे सीरीज में 2-1 से हराया था। इसके बाद श्रीलंकाई टीम ने इंग्लैंड का दौरा तिया, जहां उन्होंने ओवल में इतिहास रचते हुए तीसरा टेस्ट जीता। श्रीलंका ने इसके बाद न्यूजीलैंड को घर पर बुरी तरह धोया और दो मैचों की टेस्ट सीरीज को 2-0 से अपने नाम किया। पूर्णकालिक कोच के रूप में जयसूर्या की पहली जिम्मेदारी वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज होगी, जो 13 अक्तूबर से शुरू होगी।

About News Desk (P)

Check Also

हार्दिक पांड्या से नाखुश हैं कोच मोर्कल, यहां जानें वजह; नेट्स में मयंक-हर्षित ने बरपाया कहर

भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत छह अक्तूबर से ...