Breaking News

श्रीलंका को टेस्ट सीरीज में लगा झटका

गॉल। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रीलंका को दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले करारा झटका लगा तब उसके तीन दिग्गज इस सीरीज से बाहर हो गए। आईसीसी की आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में श्रीलंकाई कप्तान दिनेश चांदीमल, कोच चंदिका हथुरासिंघा और मैनेजर असांका गुरुसिंघा इन दो मैचों की सीरीज से बाहर हुए। यह सीरीज गुरुवार से शुरू हुई।

सुनवाई के दौरान श्रीलंका के इन तीनों खिलाड़ियों को

आईसीसी ने अपनी सुनवाई के दौरान श्रीलंका के इन तीनों खिलाड़ियों को खेल भावना के उल्लंघन का दोषी पाया। इन्होंने अपना जुर्म स्वीकारा। ज्यूडिशियल कमिश्नर ने अभी अपना फैसला नहीं सुनाया है, लेकिन अंतरिम तौर पर चांदीमल, हथुरासिंघा और गुरुसिंघा दो मैचों के लिए बाहर हो गए।
दरअसल वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दूसरे टेस्ट में श्रीलंका के कप्तान दिनेश चांदीमल पर गेंद से छेड़छाड़ का आरोप लगा।

जब अंपायर ने उन पर आरोप लगाया तो पूरी श्रीलंका टीम तीसरे दिन मैच पर उतरने के लिए राजी नहीं हुई। इसके बाद मैच रेफरी जवागल श्रीनाथ और अंपायर इयान गोल्ड और अलीम डार के समझाने के बाद टीम मैदान में खेलने उतरी। इसके चलते दो घंटे का खेल बर्बाद हुआ।
इस तरह के अपराध में चार निलंबन अंक दिए जाते हैं, जिसके तहत दो मैचों का निलंबन होता है। अब चांदीमल और उनके कोच तथा मैनेजर यह चाहेंगे कि मैच कमिश्नर उन्हें चार से ज्यादा निलंबन अंक नहीं दे।

 

About Samar Saleel

Check Also

आईओए का बड़ा फैसला, ओलंपिक जाने वाले पहलवानों को देगा सहयोग, विनेश की मांग भी स्वीकारी

ओलंपिक जाने वाले देश के छह पहलवानों को सहायता देने पर भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) ...