Breaking News

बिकवाली के दबाव में धराशायी हुए शेयर बाजार: सेंसेक्स में 1200 अंकों की गिरावट, निफ्टी भी लुढ़का

देश में कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते मामलों की वजह से शेयर बाजार में लगातार बिकवाली हावी हो रही है. हफ्ते के पहले कारोबारी दिन सोमवार को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के निफ्टी ने भारी गिरावट के साथ शुरुआत की है. सेंसेक्स 1200 अंकों से ज्यादा की गिरावट के साथ 47500 के नीचे पहुंच गया है वहीं निफ्टी ने भी 14203 का निचला स्तर छुआ है.

शेयर बाजार में आज सभी सेक्टर इंडेक्स में भारी गिरावट देखी जा रही है, बैंक, ऑटो, मीडिया और रियल्टी इंडेक्स में सबसे ज्यादा कमजोरी देखी जा रही है. बैंक निफ्टी में 4 प्रतिशत से ज्यादा गिरावट है और 30557 का निचला स्तर छुआ है.

वहीं ऑटो निफ्टी ने 9395 का निचला स्तर छुआ है. शुरुआती कारोबार में निफ्टी की 50 में से सिर्फ 4 कंपनियों में हरे निशान के साथ कारोबार होता नजर आया है और 46 कंपनियों में गिरावट देखने को मिली है. सेंसेक्स की भी 30 में से 29 कंपनियों के शेयरों में गिरावट है.

निफ्टी पर सबसे ज्यादा गिरावट अडानी पोट्र्स, आईसीआईसीआई बैंक, बजाज ऑटो, इंडसइंट बैंक, स्टेट बैंक, एक्सिस बैंक, बजाज फाइनेंस, एचडीएफसी, टाटा मोटर्स, ओएनजीसी, कोटक बैंक, आइसर मोटर्स और हीरो मोटोकॉर्प के शेयरों में देखी जा रही है. सेंसेक्स पर सबसे ज्यादा गिरावट बैंक शेयरों में देखने को मिल रही है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

एल्विश का चौंकाने वाला कबूलनामा, बोला-हां मैं पार्टियों में सांपों और उनके जहर की करता था सप्लाई

नोएडा: बिग बॉस विजेता और मशहूर यूट्यूबर एल्विश यादव को 14 दिन की न्यायिक हिरासत ...