Breaking News

बालकों में संस्कारों की मजबूत नींव परिवार एवं विद्यालय से ही पड़ती है- डॉ दिनेश शर्मा

लखनऊ। “बालकों में संस्कारों की मजबूत नींव परिवार एवं विद्यालय से ही पड़ती है”। उक्त बातें आज ठाकुर पब्लिक स्कूल जानकीपुरम विस्तार के तृतीय वार्षिकोत्सव “संस्कृति” में मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहे पूर्व उपमुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा ने कहीं।

ठाकुर पब्लिक स्कूल

उन्होंने कहा कि यह बहुत सुखद एवं प्रशंसनीय है कि ठाकुर पब्लिक स्कूल में विद्यार्थियो के व्यक्तित्व निर्माण के साथ चरित्र निर्माण पर भी बहुत ध्यान दिया जाता है।

मानवता को भारत की भेंट है योग व श्री अन्न- आनन्दी बेन

ठाकुर पब्लिक स्कूल

कार्यक्रम में विद्यार्थियों ने रंगारंग कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी जिसमें महिला सशक्तिकरण पर नृत्य नाटिका, क्रांति कारी जतिन दास की संघर्ष एवं बलिदान पर आधारित नाटक तथा बुजुर्गों की अत्यंत दयनीय स्थिति को दर्शाते हुए उम्मीद नाटक कार्यक्रम का विशेष आकर्षण थे।

ठाकुर पब्लिक स्कूल

कार्यक्रम में अति विशिष्ट अतिथि के रूप में विधान परिषद सदस्य के पवन सिंह चौहान ने परिश्रम एवं इमानदारी के साथ अध्ययन करने का सुझाव दिया। प्रसिद्ध रंगकर्मी डॉ अनिल रस्तोगी ने विद्यालय में संपूर्ण व्यक्तित्व विकास पर बल देने की सलाह दी साथ ही उन्होंने 15 दिन में एक बार थिएटर क्लास शुरू करने की अनुशंसा की।

ठाकुर पब्लिक स्कूल

प्रसिद्ध कवि पंकज प्रसून ने शिक्षा के महत्व और मोबाइल से होने वाले नुकसान के विषय में विद्यार्थियों को सचेत किया। कार्यक्रम के अंत में सर्वोत्कृष्ट शैक्षिक प्रदर्शन करने वाले छात्रों को मेडल एवं प्रमाण पत्र MLC पवन चौहान के कर कमलों द्वारा प्रदान किए गए।

कार्यक्रम के दौरान ही मेधावी छात्र-छात्राओं और उनके माता-पिता को भी सम्मानित किया गया। साथ ही समर्पण भाव से शिक्षा देने के लिए स्कूल के अध्यापकों को भी सम्मानित किया गया।

About Samar Saleel

Check Also

शेख हसीना की भारत यात्रा

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना की भारत यात्रा बहुत उपयोगी साबित हुई। दोनों देशों के ...