Breaking News

नवयुग कन्या महाविद्यालय में गठित किया गया छात्रा परिषद

लखनऊ। नवयुग कन्या महाविद्यालय राजेंद्र नगर में गुरुवार को आजादी के 75 के अमृत महोत्सव के तहत एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें सत्र 2021-22 के लिए महाविद्यालय की नवगठित छात्रा परिषद के पदाधिकारियों का शपथ ग्रहण एवं बैच वितरण किया गया।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में घनश्याम शाही संगठन मंत्री, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद पूर्वी क्षेत्र उपस्थित रहे।

प्राचार्या द्वारा स्वागत संबोधन किया गया तथा मुख्य अतिथि को अंग वस्त्र, पौध एवं स्मृति चिन्ह प्रदान किया गया। चीफ प्रॉक्टर मेजर डॉ. मनमीत कौर सोढ़ी के द्वारा नवगठित छात्र परिषद के पदाधिकारियों का परिचय कराया गया। जिनको प्राचार्या ने बैच प्रदान किया और पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।

नवगठित छात्रा परिषद में शशि त्रिवेदी को अध्यक्ष, अरुंधति द्विवेदी को उपाध्यक्ष, शीतल सिंह, वर्षा पाठक को सचिव मनोनीत किया गया। इसी तरह आयुषी यादव, सुप्रिया गोपाल को संयुक्त सचिव, पल्लवी मिश्रा को कार्यकारी सदस्य, निशा यादव, रिया पांडे खुशी सिंह, करिश्मा, उजमा, तनु सारस्वत, अंकिता भास्कर को प्रतिनिधि मनोनीत किया गया। वर्षा यादव,वैष्णवी, हिबा, यशस्वी, रीतिका, तनवीर, अंकिता, काजल, कल्याणी और शिखा को अनुशासन प्रभारी बनाया गया है।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि घनश्याम शाही ने अपने उद्बोधन में कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव से तात्पर्य है कि आजादी के उर्जा का अमृत जो हमें स्वतंत्रता सेनानियों की प्रेरणा से प्राप्त हुआ है, यह एक प्रकार से नवीन विचारों संकल्पों एवं आत्मनिर्भरता का अमृत है। युवा वर्ग का यह दायित्व है कि वह इस स्वाधीनता का संरक्षण कर्तव्य एवं निष्ठा के साथ करें एवं देश के विकास में अपनी भूमिका का निर्वाह पूरी जिम्मेदारी के साथ करें।

इस अवसर पर महाविद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के द्वारा आयोजित एक दिवसीय शिविर के अंतर्गत देश भक्ति गीत लेखन लोरी गीत लेखन रंगोली एवं पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें बड़ी संख्या में छात्राओं ने प्रतिभाग किया।

  दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

लखनऊ के आचार्य देव को अमेरिकन यूनिवर्सिटी ऑफ ग्लोबल पीस से मिली डॉक्टरेट की उपाधि

लखनऊ के जाने माने ज्योतिषाचार्य एवं धर्म गुरु आचार्य देव को अमेरिकन यूनिवर्सिटी ऑफ ग्लोबल ...