Breaking News

बीएसएनवी पीजी कालेज के विद्यार्थियों ने किया “निर्वाचन नामावलियों के शुभारंभ कार्यक्रम” में प्रतिभाग

लखनऊ। राष्ट्रीय सेवा योजना बीएसएनवी पीजी कालेज, लखनऊ के स्वयंसेवकों ने लखनऊ विश्वविद्यालय के राधकमल मुखर्जी सभागार में निर्वाचन आयोग उत्तर प्रदेश द्वारा आयोजित शुभारंभ कार्यक्रम में प्रतिभागता की। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में मुख्य निर्वाचन अधिकारी उत्तर प्रदेश अजय कुमार शुक्ला, जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार सहित जिले एवं विश्वविद्यालय के अनेक अधिकारीगण उपस्थित रहे।

कार्यक्रम में केकेवी कालेज के राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम अधिकारी डॉ मञ्जुल त्रिवेदी एवं डॉ स्नेह प्रताप सिंह के नेतृत्व में राष्ट्रीय सेवा योजना के विद्यार्थी उपस्थित हुए।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य निर्वाचन अधिकारी उत्तर प्रदेश अजय कुमार शुक्ला ने बताया कि आज से यह प्रदेशव्यापी अभियान मतदाता सूची के पुनरीक्षण हेतु आरंभ किया जा रहा है। इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि लोकतंत्र की सफलता के लिए आवश्यक है कि प्रत्येक व्यक्ति जो मतदाता बनने की अर्हता रखता है को निर्वाचक नामावली में स्थान दिया जाए। उन्होंने उपस्थित सभी विद्यार्थियों से आग्रह किया कि जो भी विद्यार्थी इस दायरे में आ रहे हैं वह फार्म भर कर अपना पंजीकरण करा लें। इसके साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि अब भारत निर्वाचन आयोग ने कट ऑफ डेट के संदर्भ में चार तिथियों 1 जनवरी, 1 अप्रैल, 1 जुलाई तथा 1 अक्टूबर का निर्धारण कर प्रक्रिया को सुलभ बनाया है।

जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विद्यार्थियों को विज्ञान एवं राजनीति विज्ञान के उदाहरणों की सहायता से मतदाता की महत्ता से परिचित कराया। उन्होंने सभी विद्यार्थियों से आग्रह किया कि वह सभी इस आयोजन के “ब्रांड अंबेसडर” बनकर अपने आस-पड़ोस एवं कॉलेज परिसर के लोगों को जागरूक करें ताकि कोई भी इस अभियान से लाभान्वित होने से वंचित न रह जाए। इसके अतिरिक्त कार्यक्रम को लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलानुशासक प्रो राकेश द्विवेदी एवं अपर जिलाधिकारी महोदय ने भी संबोधित किया।

कार्यक्रम के अंत में बीएसएनवी पीजी कालेज, लखनऊ के विद्यार्थियों ने जिलाधिकारी महोदय के साथ सेल्फी भी ली। इस अभियान में महाविद्यालय के शिक्षकों एवं विद्यार्थियों के सम्मिलित होने पर प्रचार्य प्रो. रमेशधर द्विवेदी ने प्रसन्नता व्यक्त की तथा कहा कि ऐसे आवश्यक अभियानों में महाविद्यालय आगे भी सक्रियता के साथ प्रतिभाग करता रहेगा।

About Samar Saleel

Check Also

लखनऊ छावनी स्थित एएमसी सेंटर एवं कॉलेज को मिला अपना पहला 108 फीट का स्मारक ध्वज

लखनऊ। लेफ्टिनेंट जनरल कविता सहाय एसएम, वीएसएम, कमांडेंट एएमसी सेंटर एवं कॉलेज और ओआईसी रिकॉर्ड्स ...