Breaking News

छात्र छात्राओं ने रैली निकालकर भू-जल संरक्षण के लिए किया जागरूक, जल संरक्षण के महत्व बताए

ऐरवाकटरा/औरैया। कस्बा में भूजल सरंक्षण सप्ताह में विभिन्न कार्यक्रमों के अंतर्गत रैली का आयोजन किया गया छात्र छात्राओं ने आस -पास के लोगों को जल सरंक्षण के महत्व को बैनर, पोस्टर, स्लोगन, काव्यपाठ एवं नाटक के माध्यम से समझाया एवं भू-जल सरंक्षण के प्रति जागरूक किया। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि नोडल अधिकारी बिधूना व प्रधानाचार्य ने रैली को हरी झंडी दिखाकर किया। इस अवसर पर शिक्षकों ने अपने आने विचार प्रस्तुत किये।

छात्र छात्राओं ने रैली निकालकर भू-जल संरक्षण के लिए किया जागरूक

बिधूना तहसील क्षेत्र के कस्बा ऐरवाकटरा के गाँधी इण्टर कॉलेज में भूजल सरंक्षण सप्ताह -16 जुलाई से 22 जुलाई 2023 के अंतर्गत रैली का आयोजन किया गया। जिसमें छात्र-छात्राओं ने आस-पास के लोगों को जल सरंक्षण के महत्व को बैनर, पोस्टर, स्लोगन, काव्यपाठ एवं नाटक के माध्यम से समझाया एवं भूतल जल सरंक्षण के प्रति जागरूक किया।

👉मणिपुर कांड : ईरानी के ट्वीट पर भड़के मायावती के भतीजे आकाश, बोले- इतनी फॉर्मलिटी कर के क्या फ़ायदा

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कप्तान सिंह यादव, नोडल अधिकारी बिधूना और प्रधानाचार्य नरेंद्र प्रताप सिंह ने हरी झंडी दिखाकर रैली की शुरुआत की और जल सरंक्षण एवं “जल है तो कल है” विषय पर अपने-अपने विचार प्रस्तुत किए। राघवेंद्र प्रताप सिंह भदौरिया प्रवक्ता “बूँद-बूँद की रक्षा देश की सुरक्षा” विषय पर बोले, कार्यक्रम संचालक डा प्रवीण कुमार झा ने “यह संकल्प निभाना है, हर एक बून्द बचाना है ” विषय पर अपने विचार प्रस्तुत करते हुए नमामि गंगे एवं हर घर नल से जल अभियान की सराहना की।

छात्र छात्राओं ने रैली निकालकर भू-जल संरक्षण के लिए किया जागरूक, जल संरक्षण के महत्व बताए

कार्यक्रम में छात्रा दीप्ति, नीलम, सलोनी, परी, निशा एवं अमीषा और छात्रों में किशन एवं मानस को पोस्टर एवं बैनर निर्माण प्रतियोगिता एवं वाद-विवाद प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने पर विद्यालय परिवार की तरफ से पुरुस्कृत किया गया। विद्यालय समिति ने इस अवसर पर 22 जुलाई को पौध रोपण कार्यक्रम को उच्च स्तर पर करने की घोषणा एवं संकल्प लिया जिसमे सभी को सहभागी बनाने का प्रयास होगा।

कार्यक्रम के अवसर पर अवनीश कुमार दीक्षित, प्रवीण कुमार, अंकित कुमार, रामचंद्र, बलराम चौरसिया, सत्यपाल सिंह, राघवेंद्र बाथम, सुशील शाक्य, प्रभा कांत, उमेश चंद, गौरव पांडेय, दिनेश सिंह, शिवराज सिंह राजपूत, अजय कुमार एवं प्रेम चंद आदि लोग मौजूद रहे।

रिपोर्ट – संदीप राठौर चुनमुन

About Samar Saleel

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...