Breaking News

यूएन के इस अधिकारी के खिलाफ मुकदमा करेंगे सुब्रमण्यम स्वामी, जानें क्या है वजह

भारतीय जनता पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा है कि संयुक्त राष्ट्र के एक वरिष्ठ अधिकारी की अपमानजनक टिप्पणी और पूरी तरह से झूठी होने के कारण उनके खिलाफ मुकदमा दायर करेंगे। स्वामी ने कहा है कि वह संयुक्त राष्ट्र के एक वरिष्ठ अधिकारी के खिलाफ मुकदमा करेंगे जिन्होंने मुस्लिमों के बारे में उनकी कथित टिप्पणियों को ‘बेहद भयावह’ बताया था।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, स्वामी ने कहा है कि वह संयुक्त राष्ट्र के वरिष्ठ अधिकारी एडामा डेंग के झूठ के खिलाफ अदालत में मुकदमा करेंगे और बहुत जल्द उन्हें कानूनी नोटिस भेजेंगे। बता दें कि एडामा डेंग संयुक्त राष्ट्र में नरसंहार की रोकथाम के लिए विशेष सलाहकार हैं। डेंग ने दिसंबर 2019 में नागरिकता संशोधन अधिनियम अपनाए जाने के बाद भारत में अल्पसंख्यक समुदायों के खिलाफ ‘अभद्र भाषा और भेदभाव’ की रिपोर्टों पर चिंता व्यक्त की थी।

Loading...

डेंग ने बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी के बयानों का भी जिक्र किया है। जिसके बाद स्वामी ने डेंग को लेकर निशाना साधा है। 19 मई को एक ट्वीट में स्वामी ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र के अधिकारी ने न्यूयॉर्क में एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि उन्होंने (स्वामी) एक पाकिस्तानी टीवी चैनल को दिए साक्षात्कार में कहा था कि भारतीय संविधान में मुसलमान हिंदुओं के बराबर नहीं हैं।

स्वामी ने कहा कि यह पूरी तरह से झूठ है, इसलिए वह डेंग के खिलाफ अदालत में मुकदमा करेंगे। स्वामी ने गुरुवार को एक ट्वीट में कहा कि विदेश सचिव (हर्षवर्धन श्रृंगला) को लिखे पत्र में उन्होंने पाकिस्तानी स्वामित्व वाले टीवी के ‘कट एंड पेस्ट’ इंटरव्यू पर भरोसा करने के लिए डेंग के खिलाफ मानहानि का मुकदमा चलाने का अपना इरादा व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि डेंग को ‘बहुत जल्द’ कानूनी नोटिस भेजा जाएगा।

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

भारत-चीन सीमा विवाद: बीच में कूदे डोनल्ड ट्रंप, मध्यस्थता कराने रखा प्रस्ताव

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अब भारत- चीन सीमा विवाद मसले पर मध्यस्थता करना चाहते हैं. ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *