Breaking News

स्वेज इंडिया ने नवनिर्वाचित नगर निकाय प्रमुखों को सीवर क्लीनिंग टेक्नोलॉजी के बारे में जानकारी दी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश प्रदेश नगर निकायों के नवनिर्वाचित महापौरों और अध्यक्षों को नगर विकास विभाग की कार्यप्रणाली और योजनाओं के क्रियान्वयन के संबंध में जानकारी देने के लिए इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में एक दिवसीय अभिमुखीकरण कार्यशाला जीरो वेस्ट इवेंट का आयोजन किया गया।

स्वेज इंडिया Suez India

इस कार्यशाला ने नवनिर्वाचित पदाधिकारियो को शहरी विकास के विभिन्न पहलुओं से परिचित कराने के लिए एक मंच के रूप में कार्य किया। इस अवसर पर राजधानी लखनऊ के सीवर मेंटेनेंस और मैनेजमेंट के लिए नियुक्त कार्यदाई संस्था सुएज इंडिया ने भी अपना स्टॉल लगाकर कार्यशाला के प्रतिभागियों को अहम जानकारी प्रदान की।

👉सांसद बृजभूषण शरण सिंह का बड़ा बयान, कहा पहलवानों के मुद्दे पर किसी सवाल का जवाब नहीं…

इस एक दिवसीय अभिमुखीकरण कार्यशाला में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक, नगर विकास मंत्री अरविंद कुमार शर्मा, नगर विकास के प्रमुख सचिव अमृत अभिजात व डायरेक्टर नेहा शर्मा सहित कई अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई।

स्वेज इंडिया Suez India

विभिन्न नगरपालिका अध्यक्षों और नगर पंचायतों के अध्यक्षों को स्वेज इंडिया Suez India के स्टाल पर सीवर सफाई तकनीक के बारे में प्रत्यक्ष ज्ञान प्राप्त करने का अवसर मिला। उन्होंने रोबोट द्वारा किए जा रहे सीवर की सफाई करने की कार्यप्रणाली के बारे में जानकारी प्राप्त की। साथ ही उन्हें एशिया के सबसे बड़े एसटीपी भरवारा सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट के परिचालन पहलुओं से भी परिचित कराया गया।

स्वेज इंडिया Suez India

इस अवसर पर स्वेज इंडिया के प्रोजेक्ट डायरेक्टर राजेश मठपाल, सेफ्टी इंचार्ज पंकज सिंह और जनसंपर्क अधिकारी अक्षत सक्सेना ने संस्था का प्रतिनिधित्व किया और सीवर सफाई के क्षेत्र में कंपनी द्वारा किए जा रहे कार्यों की तकनीकी प्रगति के संबंध में जानकारी साझा की।

About Samar Saleel

Check Also

ग्रीष्मावकाश से पूर्व सीएमएस राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस द्वारा पूल पार्टी का आयोजन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस द्वारा प्री-प्राइमरी के नन्हें-मुन्हें छात्रों के लिए ‘पूल ...