Breaking News

राजधानी की बेपटरी यातायात व्यवस्था के दुरुस्त करने के लिए दिया सुझाव

लखनऊ की जनता सड़कों व फुटपाथों पर अवैध अतिक्रमण, अनियमित पार्किंग, वाहनों के उल्टी दिशा में चलने के कारण जाम की स्थिति से परेशान है। यातायात व्यवस्था में सुधार हेतु लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। स्कूल-कालेजों के बाहर अनियमित पार्किंग से जाम की स्थिति बनी रहती है। पुलिस विभाग द्वारा 27 एकल दिशा मार्ग घोषित किए हैं परन्तु लोग जल्दबाजी और शार्टकट के फेर में उल्टी दिशा में वाहन चलाते हैं और दुर्घटनाओं के साथ जाम का कारण बनते हैं।

राजधानी की बेपटरी यातायात व्यवस्था के दुरुस्त करने के लिए दिया सुझाव

यातायात पुलिस द्वारा यातायात व्यवस्था में सुधार एवं नो पार्किंग जोन हेतु आम जनता से सुझाव आमंत्रित किए हैं। मानवाधिकार जनसेवा परिषद के अध्यक्ष रूप कुमार शर्मा ने यातायात व्यवस्था में सुधार हेतु निम्नलिखित सुझाव यातायात पुलिस तथा पुलिस उपायुक्त (यातायात) को प्रेषित किए हैं..

👉ग्राउण्ड ड्यूटी ब्रांच अफसरों के प्रशिक्षण का वायु सेना स्टेशन मेमौरा में आयोजित किया गया समापन समारोह

1- कैप्टन मनोज पाण्डेय चौराहे से हुसड़िया चौराहे तक की सड़क को नो पार्किंग जोन बनाया जाए।
2- मिठाई चौराहे से लोहिया पथ आने-जाने वाले रास्ते पर उल्टी दिशा में चलने वाले वाहनों का ऑनलाइन चालान हेतु कैमरे लगाए जाएं तथा नो पार्किंग जोन भी बनाया जाए। इस मार्ग पर टायर कटर लगाए जायें ताकि उल्टी दिशा में चलने वाले वाहनों के टायर पंचर हैं और उल्टी दिशा में वाहनों के चलने पर अंकुश लग सके।

राजधानी की बेपटरी यातायात व्यवस्था के दुरुस्त करने के लिए दिया सुझाव

3- केन्द्रीय विद्यालय के पास विकास खण्ड, गोमतीनगर के खाली प्लॉट पर वेण्डर्स मार्केट बनाया जाए जिसमें अण्डर ग्राउण्ड मल्टी लेवल पार्किंग की व्यवस्था हो।
4- मिठाई वाला चौराहे से शंकर चौराहे तक की सर्विस लेन को नो पार्किंग जोन बनाया जाए।राजधानी की बेपटरी यातायात व्यवस्था के लिए दिए सुझाव
5- उल्टी दिशा में वाहनों के चलने पर अंकुश लगाने के लिए एकल दिशा मार्गों पर विदेशों की तर्ज पर टायर कटर लगाए जाएं।
6- कचहरी के पास वाहनों की पार्किंग के कारण बन्द सड़क को यातायात हेतु खोला जाए।
7- ग्लोब पार्क से शहीद स्मारक तक की सड़क को नो पार्किंग जोन बनाया जाये।
8- स्कूल-कालेजों के बाहर सड़क पर पार्किंग को रोका जाए।

About Samar Saleel

Check Also

भाषा विवि में हुआ पांच दिवसीय रोवर्स-रेंजर प्रशिक्षण शिविर का समापन

लखनऊ। ख़्वाजा मुईनुद्दीन चिश्ती भाषा विश्विद्यालय सीतापुर-हरदोई बाईपास में रोवर्स-रेंजर्स का पांच दिवसीय प्रशिक्षण शिविर ...