Breaking News

तुर्की संसद के पास आत्मघाती हमला, आतंकी ने खुद को बम से उड़ाया, दूसरा ढेर

तुर्की संसद के पास आत्मघाती हमला हुआ है. तुर्की आंतरिक मंत्रालय ने हमले को ‘आतंकी हमला’ करार दिया है. मंत्रालय ने बताया कि संसद के पास दो आतंकी थे. इनमें एक को सुरक्षा बलों ने न्यूट्रलाइज कर दिया तो दूसरे ने खुद को संभावित रूप से बम से उड़ा लिया.

तुर्की में यह हमला संसद सत्र शुरू होने के ठीक पहले हुआ है. हमले में दो सुरक्षाकर्मियों के घायल हो गए हैं.

स्थानीय मीडिया के मुताबिक, मौके पर बम दस्ते की टीम पहुंची है. वे मौके की छानबीन कर रहे हैं. बम दस्ता इलाके का इलाके का निरीक्षण कर रहा है. संसद के पास हुए आतंकी हमले के बाद इलाके की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. ट्रैफिक को भी बाधित हुई है. पुलिस की एक टीम भी इलाके की छानबीन में जुटी है. मौके पर मेडिकल टीम भी भेजी गई है. हमले में अबतक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

संसद खुलने से कुछ घंटे पहले हुए धमाका

तुर्की के आंतरिक मामलों के मंत्री ने कहा कि एक आत्मघाती हमलावर ने रविवार को उनके मंत्रालय के पास विस्फोटक की मदद से विस्फोट कर किया है. दूसरा हमलावर पुलिस के साथ गोलीबारी में मारा गया. मंत्री अली येरलिकाया ने कहा कि तुर्की की राजधानी अंकारा में हमले के दौरान दो पुलिस अधिकारी मामूली रूप से घायल हो गए हैं. यह हमला गर्मियों की छुट्टी के बाद संसद के दोबारा खुलने से कुछ घंटे पहले हुआ.

इस्तांबुल में हुआ विस्फोट, दो लोग मारे गए

सुरक्षा बलों ने तेजी से प्रभावित सड़क की घेराबंदी कर दी, जबकि नगरपालिका और आपदा और आपातकालीन प्रबंधन प्राधिकरण (एएफएडी) की टीमों ने इमारत के भीतर बचाव और राहत अभियान चलाया और फंसे लोगों को बाहर निकाला. विस्फोट इतना जोरदार था कि इसका मलबा आसपास के वाहनों पर गिरा. कई वाहनों को नुकसान हुआ. मलबा गिरने से कुछ लोग घायल हुए. धमाके के बाद पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर दी थी. धमाके से आसपास के बिल्डिंग की भी कांच की खिड़कियां टूट गई थी. इलाके में अफरा-तफरी मच गई थी.

About News Desk (P)

Check Also

‘सिल्क रूट की तरह गेम चेंजर होगा भारत-मध्य पूर्व-यूरोप आर्थिक गलियारा’, प्रधानममंत्री मोदी बोले

नई दिल्ली:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत-मध्य पूर्व-यूरोप आर्थिक गलियारा (आईएमईसी) रेशम मार्ग ...