Breaking News

T20 में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले बॉलर बने मलिंगा, शाहिद अफरीदी को पछाड़ा

श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसित मलिंगा ने अंतरराष्‍ट्रीय टी-20 मुकाबलों में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। न्‍यूजीलैंड के खिलाफ पल्‍लेकल में खेल गए पहले टी20 मैच में उन्‍होंने यह रिकॉर्ड बनाया। मलिंगा ने पाकिस्‍तान के शाहिद अफरीदी को पीछे छोड़ा। उनके नाम 98 टी20 विकेट थे और मलिंगा उनसे केवल 2 विकेट पीछे थे। टेस्‍ट क्रिकेट से 2011 में संन्यास लेने वाले मलिंगा ने न्यूजीलैंड की पारी के पहले ओवर में कोलिन मुनरो को बोल्ड करके अफरीदी के 98 विकेट की बराबरी की। 36 साल के मलिंगा ने इसके बाद कोलिन डि ग्रैंडहोम को 44 रन के निजी स्कोर पर बोल्ड करके अपने 74वें टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में नया रिकॉर्ड बनाया।

36 साल के मलिंगा ने दोनों विकेट यॉर्कर के जरिए ही लिए। उनके नाम अब 74 मैच में 99 विकेट हैं। शाहिद अफरीदी ने 99 मैचों में 98 विकेट लिए थे। उनके बाद बांग्‍लादेश के शाकिब अल हसन (88), पाकिस्‍तान के उमर गुल (85), सईद अजमल (85) और अफगानिस्‍तान के राशिद खान (75) का नाम आता है। न्‍यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी भी टॉप 10 में शामिल हैं उनके नाम 59 मैच में 69 विकेट हैं। उन्‍होंने श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 में दो विकेट लिए थे।

मैच हार गया श्रीलंका

वैसे मैच में श्रीलंका को हार का सामना करना पड़ा। रोस टेलर और कोलिन डी ग्रैंडहोम की उम्दा पारियों से न्यूजीलैंड ने खराब शुरुआत से उबरते हुए श्रीलंका को रविवार को पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में पांच विकेट से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली। न्यूजीलैंड के 175 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड ने टेलर (48) और ग्रैंडहोम (44) के बीच चौथे विकेट की 79 रन की साझेदारी की बदौलत 19.3 ओवर में पांच विकेट पर 175 रन बनाकर जीत दर्ज की।

About Aditya Jaiswal

Check Also

पाकिस्तान क्रिकेट में ड्रामा जारी, दामाद शाहीन को कप्तानी से हटाने की खबरों पर भड़के अफरीदी

पाकिस्तान क्रिकेट में एक बार फिर से कप्तान को लेकर ड्रामा जारी है। मीडिया रिपोर्ट्स ...