Breaking News

तारा सिंह की सकीना ने की है इंजीनियर की पढ़ाई, ये बॉलीवुड सितारे भी एक्टर से पहले रह चुके है इंजीनियर

भारत में हर साल लाखों छात्र इंजीनियरिंग की पढ़ाई करते हैं। देशभर में इंजीनियर्स लगभग हर क्षेत्र में अपनी काबिलियत दिखा रहे हैं। इस लिस्ट में बॉलीवुड भी शामिल है।फिल्म इंडस्ट्री में कुछ ऐसे कलाकार भी हैं, जो इंजीनियरिंग की डिग्री लेने के बाद आज शोबिज में नाम कमा रहे हैं। आज यानी 15 सितंबर को देशभर में इंजीनियर्स डे मनाया जा रहा है। यह दिन भारत के महान इंजीनियर एम विश्वेश्वरैया के योगदान को सम्मान देने के लिए मनाया जाता है। इस खास मौके पर हम आपको बॉलीवुड के कुछ ऐसे सितारों के बारे में बताएंगे जो इंजीनियर भी रह चुके हैं।

कृति सेनन
टाइगर श्रॉफ के साथ फिल्म हीरोपंती से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली कृति सेनन ने इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है। कृति सेनन ने नोएडा के जेपी इंस्टीट्यूट ऑफ इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी से इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन में बीटेक की डिग्री हासिल की है। इसके बाद एक्ट्रेस ने मॉडलिंग से शुरुआत की और साल 2012 में पहली बार तेलुगु फिल्म में काम किया। आज कृति सेनन का नाम बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में लिया जाता है और इस साल एक्ट्रेस ने फिल्म मिमी के लिए नेशनल अवॉर्ड भी जीता है।

अमीषा पटेल
गदर 2 की सकीना यानी अमीषा पटेल दर्शकों के दिलों पर राज कर रही हैं। एक्ट्रेस ने बॉलीवुड में एंट्री करते ही शानदार शुरुआत की। इससे पहले उन्होंने अपनी शिक्षा में भी कोई कमी नहीं छोड़ी। सकीना उच्च शिक्षित है। उन्होंने अमेरिका से बायोटेक इंजीनियरिंग की डिग्री ली है।

जीतेन्द्र कुमार
फैंस के बीच जीतू भैया के नाम से मशहूर एक्टर जीतेंद्र कुमार आईआईटियन रहे हैं। उन्होंने आईआईटी खड़गपुर से सिविल इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है। जितेंद्र कुमार भी अभिनय करना चाहते थे, इसलिए उन्होंने कॉलेज के दौरान कई स्टेज नाटक किए। इसी दौरान उनकी मुलाकात ‘द वायरल फीवर’ के लेखक और एक्जीक्यूटिव क्रिएटिव डायरेक्टर बिश्वपति सरकार से हुई। टीवीएफ से जुड़ने के बाद जितेंद्र कुमार आगे बढ़े और कई बेहतरीन वेब सीरीज और फिल्मों में काम किया।

About News Desk (P)

Check Also

‘पुष्पा 2: द रूल’ में देखने को मिलेगा यह दमदार सीन, हैदराबाद में शूट कर रहे हैं अल्लू अर्जुन

अल्लू अर्जुन की आने वाली फिल्म ‘पुष्पा 2: द रूल’ का सिनेमा प्रेमियों को बेसब्री ...