Breaking News

कोरोना वायरस के मद्देनजर टाटा मोटर्स ने अपने सभी कर्मचारियों को घर से ही काम करने का दिया आदेश

टाटा मोटर्स ने मुख्यालय और क्षेत्रीय कायार्लयों में काम करने वाले अपने सभी कर्मचारियों से सोमवार से घर से ही काम करने को कहा है। कोरोना वायरस फैलने के मद्देनजर कंपनी ने यह कदम उठाया है। कंपनी के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी गुएंटेर बुट्श्चेक ने अपने कर्मचारियों को भेजे पत्र में यह कहा है।

कोरोना वायरस के चीन के अलावा अन्य देशों में फैलने को देखते हुए कंपनी ने स्थिति पर नजर रखने के लिये एक टीम का गठन किया है ताकि कर्मचारियों के जोखिम की आशंका को दूर करने के लिये कदम उठाये जा सके। कंपनी ने कर्मचारियों के लिये सार्वजनिक परिवहन (हवाई जहाज, रेल, सड़क) अंतरराष्ट्रीय और घरेलू यात्रा निलंबित कर दी है। यात्रा अब मंजूरी पर निर्भर करेगी।

वहीं बायोमेट्रिक मशीन के जरिये हाजिरी लेने की जगह ‘कार्ड स्वैप’ की व्यवस्था की गयी है। इसके अलावा 20 से अधिक कर्मचारियों की होने वाली बैंठकों और शिक्षण-प्रशिक्षण को निलंबित कर दिया गया है। गर्भवती महिलाओं और श्वसन संबंधी बीमारी तथा हृदय रोग से से पीड़ित कर्मचारियों को घर से काम करने की सलाह दी गयी है। कंपनी ने कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिये कैंटीन में सीटों की दूरी बढ़ा दी है और काम के अलग-अलग घंटे की व्यवस्था की है।

About News Room lko

Check Also

‘चिप निर्माण के लिए अरबों डॉलर की सब्सिडी देना सही नहीं’, पूर्व RBI गवर्नर ने की आलोचना

भारतीय रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने चिप निर्माण पर भारत की ओर ...