Breaking News

टाटा मोटर्स ने अपनी प्रीमियम हैचबैक कार अल्ट्रॉज से हटाया पर्दा

टाटा मोटर्स ने अपनी प्रीमियम कैटेगरी की हैचबैक कार अल्ट्रॉज (Altroz) से पर्दा उठा दिया है। टाटा की यह कार पेट्रोल और डीजल दोनों तरह के इंजन के साथ आएगी। 4 दिसंबर से इस कार की बुकिंग शुरू है इसका मतलब है कि यह कार BS-6 एमिशन के अनरूप होगी क्योंकि 1 अप्रैल से यह नियम लागू हो रहा है।

यह कार XE, XM, XT, XZ और XZ(O) पांच वैरियंट में उपलब्ध होगी। टाटा की इस कार का बाजार में पहले से मौजूद प्रीमियम कैटेगरी वाली हैचबैक कार मारुति की बलेनो, टोयोटा ग्लैंजा और ह्युंडई की i20 से मुकाबला होगा।

अल्ट्रॉज कार टाटा के नए इम्पैक्ट 2.0 डिजाइन लैंग्वेज पर आधारित है। यह कार 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ आएगी वहीं इसका डीजल वैरियंट 1.5 लीटर टर्बो इंजन के साथ आएगा। पेट्रोल मॉडल में जहां 1199 सीसी का इंजन दिया गया है वहीं डीजल इंजन में 1497 सीसी की क्षमता दी गई है।

फिलहाल अल्ट्रॉज सिर्फ मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ आती है। बाद में इसमें ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन दिया जा सकता है। कार में प्रोजेक्टर हेडलैंप, एलईडी डीआरएल, अडजस्टबल सीट, 7 इंच का इन्फोटेनमेंट सिस्टम, पुश स्टार्ट स्टॉप बटन, फास्ट चार्जिंग, रियर एसी वेंट्स, क्रूज कंट्रोल, रेन सेंसिंग वाइपर जैसे फीचर दिये गये हैं।

इसके अलावा कार में जरूरी सेफ्टी फीचर्स ड्युअल एयरबैग्स, ईबीडी विद एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर्स, सीटबेल्ट रिमाइंडर दिये गये हैं। इच्छुक ग्राहक अपने कार की बुकिंग 4 दिसंबर से करा सकते हैं। इस कार को 21 हजार रुपये देकर कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट से भी बुक करा सकते हैं। कार की कीमत को लेकर कंपनी ने अभी कोई खुलासा नहीं किया है जब तक की कार जनवरी में लॉन्च नहीं कर दी जाती। एक अनुमान के मुताबिक इसकी कीमत 6-8 रुपये के बीच हो सकती है।

About News Room lko

Check Also

इंडिगो ने चौड़े आकार के 30 ए350-900 विमानों का ऑर्डर दिया, फिलहाल सिर्फ पतले विमान हैं कंपनी के पास

देश की सबसे बड़ी एयरलाइन इंडिगो ने चौड़े आकार के 30 ए350-900 विमानों का ऑर्डर ...