Breaking News

औरैया में छात्र की पिटाई करने वाला शिक्षक गिरफ्तार, न्यायालय से भेजा गया जेल

औरैया। जिले के अछल्दा क्षेत्र के गांव वैशोली निवासी छात्र निखित की शिक्षक की पिटाई के बाद इलाज के दौरान मौत हो गई थी। घटना के बाद जमकर बवाल उपद्रव और आगजनी हुई थी। गुरूवार को पुलिस ने आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया गया। वहीं डीआईओएस के आदेश पर काॅलेज प्रबंधन ने आरोपी शिक्षक निलंबित कर दिया है।

पुलिस अधीक्षक चारू निगम ने गुरूवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि उक्त मामले के आरोपी शिक्षक अश्वनी सिंह निवासी हमीरपुर की लगातार तलाश जारी थी। बताया कि आज आरोपी शिक्षक अश्वनी सिंह अपने सामान सहित भागने की फिराक में था। जानकारी होने पर पुलिस टीम ने दोपहर पुलिस में आरोपी शिक्षक अश्वनी सिंह को ग्वारी ग्राम के सामने स्थित पेट्रोल पम्प के सामने से गिरफ्तार किया गया। बताया कि अभियुक्त शिक्षक का चालान कर न्यायालय में पेश किया गया जहां से उसे जेल भेज दिया गया है। वहीं डीआईओएस चंद्रशेखर मालवीय ने बताया कि आरोपी शिक्षक को निलंबित कर दिया गया है।

बता दें अछल्दा के आदर्श इंटर काॅलेज में सात सितंबर को कक्षा 10 के छात्रों का टेस्ट था। जिसमें वैशोली गांव निवासी राजू दोहरे का पुत्र निखित भी टेस्ट देने गया था। 15 वर्षीय निखित द्वारा टेस्ट में एक शब्द गलत लिख जाने पर शिक्षक ने उसकी डंडा व लात घुसों से पिटाई की थी जिससे वह बेहोश गया था। जिस मामले में छात्र के पिता राजू दोहरे पुत्र सोबरन सिंह ने थाना में मामला दर्ज कराया था कि कस्बे के आदर्श इंटर कालेज में मेरा पुत्र कक्षा दस का छात्र है। सात सितंबर को काॅलेज में दूसरे घण्टे में सामाजिक विज्ञान प्रवक्ता अश्वनी सिंह ने टेस्ट ले रहे थे। बच्चे का एक शब्द गलत लिख जाने पर डंडे से पिटाई बाल पकड़ लात घुसों से पिटाई कर देने से छात्र बेहोश हो गया था। कालेज अध्यपक ने उसका पूरा उपचार कराने का खर्चा का आश्वाशन देकर इटावा प्राइवेट भर्ती कराया गया। उपचार में लगभग 40 हजार रुपए का खर्च शिक्षक ने वहन किया।

बताया कि हालत में सुधार न होने पर लखनऊ में चिकित्सक ने मना कर दिया। जिस पर पीड़ित ने अध्यापक से कहा कि पुत्र का उपचार कराओ। तो उसने इलाज करने से मना करते हुए उसे जाति सूचक गालियां देते हुए भगा दिया। पीड़ित पिता की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया था और छात्र को सैफई में भर्ती कराया गया था। जहां पर सोमवार को उपचार के दौरान छात्र की मौत हो गई। इसके बाद शव रखकर परिजनो ने न्याय की मांग की। इसी बीच भीम आर्मी से लेकर तमाम लोगों ने हंगामा किया। हंगामा इतना बढा की पुलिस पर पथराव कर दिया पुलिस की जीप को आग के हवाले कर दिया। इसके बाद जमकर बवाल व उपद्रव किया।। कई घण्टे बाद प्रशासन मंगलवार की सुबह छात्र का अंतिम संस्कार कर पाया। इसके बाद प्रशासन ने शिक्षक पर 304/323!504 के तहत मुकदमा दर्ज करने के साथ ही बवाल करने में शामिल 35 नमाजद व 200 से 250 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। एसपी चारु निगम द्वारा शिक्षक की गिरफ्तारी को चार टीमों का गठन किया था।

रिपोर्ट – संदीप राठौर चुनमुन/राहुल तिवारी

About Samar Saleel

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...