Breaking News

डीआईओएस के विरोध में शिक्षक कर्मचारियों ने काली पट्टी बांध किया उपवास

औरैया। जिले में जिला विद्यालय निरीक्षक (डीआईओएस) की कार्यशैली के विरोध में शुक्रवार को शिक्षकों व शिक्षणेत्तर कर्मचारियों ने लॉकडाउन व कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए छोटे-छोटे समूहों व घरों में काली पट्टी बांधकर उपवास किया।

माध्यमिक शिक्षक संघ (शर्मा गुट) के जिलाध्यक्ष सुनील मिश्र, जिला मंत्री साधयेश सेंगर, शिवबीर यादव, अजय पाल सिंह पाल, त्रिलोक बाजपेई व शिक्षणेत्तर संघ के उत्तम शुक्ल, रामौतार दिवाकर, राम अवतार राजपूत, उमेश तिवारी, कृष्ण पाल सिंह बघेल आदि ने बताया कि डीआईओएस की कार्यप्रणाली के कारण कार्यालय के समस्त कार्य ठप्प पड़ गए है सभी 60 माध्यमिक, 10 संलग्न प्राइमरी, संस्कृत कालेज का दो माह का वेतन, कुछ स्कूल का तीन माह का और मुरादगंज के विद्यालय का चार माह का वेतन लम्बित है। उन्होंने कहा कि चार माह से वेतन न मिलने पर वेतनभोगी कर्मचारियों की क्या स्थिति होगी यह विचारणीय है, ऊपर से लॉकडाउन का संकट अलग से। उन्होंने कहा कि जबकि डीआईओएस कार्यालय से सम्बंधित सभी अधिकारियों व कर्मचारियों का अप्रैल माह का वेतन उनके खातों में जा चुका है।

उन्होंने कहा कि स्थिति अत्यधिक विस्फोटक है, धनाभाव में शिक्षक कर्मचारी अपना दैनिक खर्च व दवा खर्च उठाने में स्वयं को सक्षम नही पा रहे और ऊपर से अधिकारी तानाशाही रवैये पर अड़े है। उन्होंने कहा कि केवल वेतन की बात अलग भी कर दें तो सेवानिवृत्त शिक्षक कर्मचारियों के जीपीएफ का पैसा एक महीना सात दिन बीतने के बाद भी उनके खातों में नही गया है।

एक महीने से ऊपर होने पर भी एक अप्रैल को नियुक्त प्रधानाचार्यो के हस्ताक्षर भी प्रमाणित किये गए, मजबूरी में लोन लेने वालों की पत्रवलिया महीनों से कार्यालय की धूल खा रही है, नवनियुक्त/मृतक आश्रित का वेतन भुगतान नही किया जा रहा, चयन प्रोन्नति प्रकरण निस्तारित नही किये जा रहे हैं, हर तरह के सामान्य कार्य पूर्णरूपेण ठप्प पड़ गए है। जिससे शिक्षकों व कर्मचारियों गहरा रोष व्याप्त है। सभी ने एक स्वर में कहा कि स्थितियां ठीक नहीं होती तो आगे भी प्रदर्शन की स्थिति बनेगी जिसका सम्पूर्ण उत्तरदायित्व डीआईओएस व कार्यालय का होगा।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...