Breaking News

भारत और न्यूजीलैंड के बीच चल रहे मैच में टीम इंडिया के गेंदबाज आर अश्विन ने जीता ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ अवॉर्ड

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली गई दो टेस्ट मैचों की सीरीज में टीम इंडिया के गेंदबाज आर अश्विन ने कमाल की बॉलिंग की। इस श्रृंखला में जब उन्हें कप्तान ने गेंद थमाई तो अश्विन ने निराश नहीं किया।

वैसे भी टेस्ट क्रिकेट में गेंदबाजी करते हुए काफी चुनौतियों का सामना करना पड़ता है। कभी-कभी जब विपक्षी टीम के बल्लेबाज मैदान पर टिक जाते हैं तो उन्हें आउट करना मुश्किल होता है.
 परिस्थितियां चाहे जैसी हों अश्विन ने अपनी ऑफ स्पिन गेंदबाजी से दुनिया भर के बल्लेबाजों के पसीने छुटाए हैं। हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ उन्होंने टेस्ट सीरीज में शानदार गेंदबाजी करते हुए सीरीज में 14 विकेट चटकाए। भारत की तरफ ऐसे कौन-कौन खिलाड़ी हैं जो यह अवार्ड सबसे ज्यादा बार जीतने में सफल रहे।
आर अश्विन भारत के इकलौते टेस्ट क्रिकेटर हैं जिन्होने सबसे ज्यादा बार प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवार्ड जीता है। वह अब तक नौ बार टेस्ट श्रृंखला के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुने जा चुके हैं।
अश्विन ने 81 टेस्ट मैचों में टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 427 विकेट लिए हैं। टेस्ट क्रिकेट में 59 रन देकर सात विकेट आउट करना उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है।
जहां तक टेस्ट में सबसे ज्यादा प्लेयर ऑफ द सीरीज अवॉर्ड जीतने की बात है तो इस मामले में क्रिकेट के भगवान तीसरे नंबर पर हैं। सचिन अपने टेस्ट करियर में पांच बार मैन ऑफ द सीरीज अवॉर्ड जीतने में सफल रहे।

About News Room lko

Check Also

RCB के कप्तान ने हार के लिए सिराज एंड कंपनी को ठहराया कसूरवार, हार्दिक ने बुमराह-सूर्या की तारीफ की

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान फाफ डुप्लेसिस को लगता है कि उनकी टीम के गेंदबाजी ...