Breaking News

इण्टरनेशनल बेन्चमार्क टेस्ट (आईबीटी) में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर CMS के तेजस ने देश का बढ़ाया गौरव

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, यूनाइटेड वर्ल्ड कैम्पस के कक्षा-6 के छात्र तेजस पाण्डेय ने इण्टरनेशनल बेन्चमार्क टेस्ट (आई.बी.टी.) के अन्तर्गत, गणित विषय में 100 परसेन्टाइल के साथ विश्व में प्रथम रैंक अर्जित कर देश का मान बढ़ाया है। इस उपलब्धि हेतु तेजस को ‘सार्टिफिकेट ऑफ ऑनर’ एवं मेडल प्रदान कर सम्मानित किया गया है।

इण्टरनेशनल बेन्चमार्क टेस्ट (आईबीटी) में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर CMS के तेजस ने देश का बढ़ाया गौरव

सी.एम.एस. संस्थापक डा. जगदीश गाँधी ने इस मेधावी छात्र को आशीर्वाद देते हुए उसके उज्जवल भविष्य की कामना की है। यह प्रतियोगिता आस्ट्रेलियन काउन्सिल फॉर एजुकेशनल रिसर्च (ए.सी.ई.आर.) के तत्वावधान में अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित हुई, जिसमें 17 देशों के छात्रों ने प्रतिभाग किया।

इसके अलावा, देश भर के अनेक प्रतिष्ठित विद्यालयों से लगभग पचास हजार छात्रों ने प्रतिभाग कर अपने गणित प्रतिभा का प्रदर्शन किया तथापि इस विश्व स्तरीय प्रतियोगिता में सी.एम.एस. के इस मेधावी छात्र ने गणित विषय में पूरे 100 प्रतिशत अंक अर्जित कर अपने मेधात्व का परचम लहराया है।

आस्ट्रेलियन काउन्सिल फॉर एजुकेशनल रिसर्च (ए.सी.ई.आर.) अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर छात्रों की प्रतिभा का आँकलन करता है एवं आई.बी.टी. टेस्ट किसी भी देश के पाठ्यक्रम के बजाय मूलतः छात्रों की प्रतिभा व कौशल पर आधारित होते हैं। सी.एम.एस. का लगातार यही प्रयास है कि विभिन्न रचनात्मक प्रतियोगिताओं के माध्यम से छात्रों की बहुमुखी प्रतिभा को निखारा एवं प्रोत्साहित किया जाए। यही कारण है कि सी.एम.एस. छात्र समय-समय पर विभिन्न राष्ट्रीय व अन्तर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में कीर्तिमान स्थापित कर देश का नाम रोशन कर रहे हैं।

 

About reporter

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...