Breaking News

CAA व NRC पर अब ममता को मिला शरद पवार का साथ, करी इस चीज़ की घोषणा

नागरिकता संशोधन कानून और राष्‍ट्रीय नागरिकता रजिस्‍टर (NRC) को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी लगातार विरोध प्रर्दशन कर रही हैं। अब ममता बनर्जी को एनसीपी चीफ शरद पवार का समर्थन मिला है। मंगलवार को शरद पवार ने ममता बनर्जी को पत्र लिखकर CAA और NRC के विरोध में अपना समर्थन देने की घोषणा की है।

ममता बनर्जी ने 23 दिसंबर को शरद पवार को पत्र लिखकर उनसे CAA और NRC के विरोध में अपना समर्थन देने की मांग की थी।शरद पवार ने अपने पत्र में लिखा है कि वे इस मुद्दे पर ममता बनर्जी से पूरी तरह सहमत है और नागरिकता कानून तथा राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर को लागू करने का विरोध करने वाले सभी नेताओं के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े रहने की शपथ लेते हैं।

देश की संसद नागरिकता कानून पर बहस के दौरान ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस, कांग्रेस पार्टी, शरद पवार की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी, अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी, मायावती की बहुजन समाज पार्टी, डीएमके तथा कुछ अन्य विपक्षी दलों ने बिल के विरोध में वोटिंग की थी जबकि शिवसेना ने लोकसभा में पक्ष में वोटिंग की थी और राज्यसभा में वोटिंग में भाग नहीं लिया था। महाराष्ट्र में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस के साथ मिलकर शिवसेना सरकार चला रही है।

About News Room lko

Check Also

अविवि ने रामनवमी के दिन तुलसी उद्यान में निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर लगाया

• 200 से अधिक श्रद्धालुओं का निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण एवं दवा वितरित की गई अयोध्या। ...