Breaking News

मुख्य सचिव ने विद्यालय की स्थापना के प्रस्ताव का अनुमोदन प्रदान करते हुए अग्रेतर कार्यवाही सुनिश्चित कराने के दिये निर्देश

लखनऊ। मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह (Chief Secretary Manoj Kumar Singh) की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में जनपद सोनभद्र के ग्राम जोगईल व कुलडोमरी में नए राजकीय आश्रम पद्धति विद्यालय की स्थापना हेतु प्रस्तुतिकरण किया गया, जिसमें प्लान एवं एलीवेशन के बारे में विस्तार से बताया गया।

सुल्तानपुर में हाल में हुई सभी शादियों का घर-घर जाकर होगा सत्यापन- असीम अरुण

प्रस्तुतिकरण के अवलोकन के उपरांत मुख्य सचिव ने जनपद सोनभद्र के ग्राम जोगईल व कुलडोमरी में नए राजकीय आश्रम पद्धति विद्यालय की स्थापना के प्रस्ताव को अनुमोदन प्रदान किया और अग्रेतर कार्यवाही सुनिश्चित कराने के निर्देश दिये।

बैठक में बताया गया कि सोनभद्र के कोन ब्लॉक के ग्राम-पीपरखाण्ड में एकलव्य मॉडल आवासीय विद्यालय (सह-शिक्षा) का संचालन माह जुलाई, 2024 से प्रारम्भ किया गया है। रॉबर्ट्सगंज के ग्राम लोढ़ी में एक आश्रम पद्धति विद्यालय (बालक) का निर्माण कार्य प्रारम्भ है।

बालिकाओं हेतु विद्यालय न होने के कारण ग्राम-जोगईल व कुलडोमरी में बालिका विद्यालय की स्थापना का प्रस्ताव तैयार किया गया है। प्रत्येक विद्यालय के लिए 05 एकड़ भूमि की आवश्यकता है, जो कि उपलब्ध है। इन विद्यालयों को नवोदय विद्यालय की तर्ज पर संचालित किया जायेगा। बैठक में प्रमुख सचिव समाज कल्याण डॉ हरि ओम (Dr Hari Om) सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारीगण आदि उपस्थित थे।

About Samar Saleel

Check Also

अखिलेश यादव से मिली अयोध्या की गैंगरेप पीड़िता, बोली- एफआईआर वापस लेने का बनाया जा रहा दबाव

लखनऊ। अयोध्या की गैंगरेप पीड़िता ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की और उन्हें ...