Breaking News

कोरोना वायरस ने दुनिया में कुल इतने लोगो की ली जान, आकड़े जानकर उड़ जाएंगे होश

कोरोना वायरस से पूरी दुनिया में मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. इस भयावह वायरस से दुनिया भर में करीब दो लाख लोग संक्रमित हो चुके हैं व  7,900 लोगों की मृत्यु हो चुकी है. अमेरिका जैसे विकसित देश में इस संक्रामक बीमारी से मरने वाले लोगों की संख्या  105 पर पहुंच गई है अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने दशा को संभालने के लिए युद्ध स्तर पर कोशिश तेज कर दिए हैं जिनमें अर्थव्यवस्था को राहत देने के लिए एक हजार अरब डॉलर का पैकेज देना भी शामिल है.

भारत के विभिन्न हिस्सों में कोरोना वायरस के संक्रमण के 10 नए मुद्दे सामने आने के बाद इस खतरनाक विषाणु से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 147 हो गई है.

कोविड-19 से अमेरिका में पहली मृत्यु का मुद्दा  को वाशिंगटन से सामने आया था. एक महीने से भी कम समय में मृतकों की संख्या 100 से अधिक हो गई. देश में संक्रमित मामलों की संख्या 6,500 पार कर गई है.हालांकि देश में इस बीमारी से 11 व लोगों की मृत्यु के साथ मृतकों की संख्या 3,237 पर पहुंच गई है.

व यह विषाणु उसके सभी 50 राज्यों तक फैल गया है. ऑस्ट्रेलिया में भी इस विषाणु से 450 से अधिक लोग संक्रमित हो गए हैं जबकि कोरोना वायरस का केन्द्र रहे चाइना के वुहान शहर में को लगातार दूसरे दिन केवल एक मुद्दे की पुष्टि हुई.

About News Room lko

Check Also

पाकिस्तानी नौसेना को मजबूत कर रहा चीन, पड़ोसी के लिए आठ हंगोर श्रेणी की पनडुब्बियां बना रहा ड्रैगन

चीन, भारत के खिलाफ पाकिस्तानी नौसेना को मजबूत करने में जुटा है। इसी के तहत ...