Breaking News

घर के पीछे तालाब में मिला महिला का शव, भाई ने ससुरालियों पर हत्या का लगाया आरोप, तीन वर्ष पूर्व हुई थी शादी

बिधूना/औरैया। कोतवाली बिधूना क्षेत्र के गांव पुर्वा लक्षीराम में एक महिला का शव संदिग्ध परिस्थितियों में मकान के पीछे तालाब में मिला। मृतका के भाई ने ससुरालियों पर बहन की हत्या कर शव को तालाब में फेंकने का आरोप लगाया है। वहीं मौके पर तहसीलदार समेत पुलिस पहुंच गयी है जो मामले की जांच पड़ताल में जुटी है। समाचार लिखे जाने तक शव घटना स्थल पर ही रखा था।

तालाब में मिला महिला का शव

जानकारी के अनुसार कन्नौज जनपद के थाना सौरिख के गांव थुलरिया निवासी सुनील कुमार पुत्र नवाब सिंह की बहन स्वाति (25 वर्ष) की शादी सन् 2020 में बिधूना कोतवाली क्षेत्र के गांव पुर्वा लक्षीराम निवासी प्रदीप कुमार पुत्र अमर सिंह के साथ हुई थी। मृतक के ससुर अमर सिंह ने बताया कि उनकी बहू स्वाति दोपहर में एक बजे घर से गुस्सा होकर अपने जीजा के गांव लखनहारा जा रही थी। जिसकी जानकारी उन्होंने 112 पर पुलिस को सूचना दी।

तालाब में मिला महिला का शव

जिसके पुलिस बहू स्वाति को घर छोड़ गई। जिसके बाद बहू ने नहाने के बात कहकर घर के अन्दर की कुंडी लगा दी। हम लोग बहू के नहाने जाने के कारण अन्दर नही गये। लेकिन बहू मकान के पीछे लगे गेट की कुंडी खोलकर तालाब में कूद गयी।

👉आंबेडकर ने क्यों कहा था “आरक्षण बैसाखी नहीं सहारा है”

जिसकी जानकारी होने पर ग्रामीणों की मदद से उसे तालाब से बाहर निकाला जा सका। लेकिन बहू की मौत हो चुकी थी। घटना की जानकारी मिलने पर बिधूना तहसीलदार जितेश वर्मा, सीओ महेन्द्र प्रताप सिंह व कोतवाली प्रभारी अपराध निरीक्षक श्रीकेश भारती ने लक्षीराम पुर्वा पहुंचकर घटना के संबंध में जानकारी ली।

तालाब में मिला महिला का शव

वहीं मृतका के भाई सुनील ने आरोप लगाया कि शादी बाद से ही स्वाति को ससुरालीजन अतिरिक्त दहेज के लिए बराबर परेशान करने लगे थे। जिसके बाद स्वाति अपने पति प्रदीप के साथ दिल्ली चली गई थी। सुनील ने बताया कि पिछले सप्ताह ही स्वाति पुर्वा लक्ष्मीराम आयी थी। बताया कि रविवार को दिन के लगभग 3 बजे पुलिस के माध्यम से जानकरी हुई कि स्वाति की तालाब में डूबकर मौत हो गई। आरोप लगाया कि मेरी बहन स्वाति की ससुरालीजनों ने हत्या कर शव को तालाब में फेक दिया हैं।

तालाब में मिला महिला का शव

इस संबंध में अपराध निरीक्षक ने बताया कि तहरीर मिलने पर उचित कार्रवाई की जायेगी। परिजनों के वार्तालाप चल रही। पुलिस शव का पंचनामा भरवाकर पोस्टमार्टम के लिए भेजेगी। जिससे महिला की मौत का कारण पता चल सके।

रिपोर्ट – संदीप राठौर चुनमुन

About Samar Saleel

Check Also

अवध विवि के प्रो विनोद श्रीवास्तव उत्तर प्रदेश उत्तराखण्ड आर्थिक संघ के महासचिव बने

अयोध्या। डाॅ राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के अर्थशास्त्र एवं ग्रामीण विकास विभाग के प्रो विनोद ...