Breaking News

जिलाधिकारी ने कर्मचारियों संग कलेक्ट्रेट परिसर में किया वृक्षारोपण

चन्दौली। वन महोत्सव कार्यक्रम दिनांक 01 जुलाई से 07 जुलाई, 2022 तक चल रहे वृक्षारोपण महा अभियान कार्यक्रम के तहत जिलाधिकारी संजीव सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट परिसर में वृक्षारोपण का कार्यक्रम किया गया। जिलाधिकारी ने जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों एवं अधीनस्थ कर्मचारियों के साथ कलेक्ट्रेट परिसर में सैकड़ों की संख्या में पौधरोपण किया साथ ही सभी को निर्देशित करते हुए कहा कि स्वच्छ पर्यावरण हेतु पौधों को लगाएं और इसका प्रतिदिन देखरेख सुनिश्चित करें।

जिलाधिकारी ने लोगों से अपील की कि वे भी अधिक से अधिक मात्रा में वृक्ष लगाएं और उसकी देखभाल करें। उन्होंने कहा कि बड़े होने तक पौधों की देखभाल अवश्य करें। उन्होंने कहा कि वृक्षारोपण करते समय छायादार और पर्यावरण को लाभ पहुंचाने वाले वृक्ष अधिक से अधिक मात्रा में लगाएं। डीएम द्वारा बताया गया कि मानव जीवन के लिए स्वच्छ पर्यावरण अत्यंत महत्वपूर्ण है। पर्यावरण हमारा पोषण करता है और हमें जीवित रहने में मदद करता है। हम, शुद्ध हवा,पानी और मिट्टी के बिना जीवन की कल्पना नहीं कर सकते । उन्होंने कहा कि हमें वृहद वृक्षारोपण अभियान को शत प्रतिशत सफल बनाना है।


उल्लेखनीय है कि जनपद में वृहद वृक्षारोपण अभियान हेतु चार तिथियां निर्धारित है दिनांक 05, 06 एवं 07 जुलाई तथा 15 अगस्त, 2022 निर्धारित है। जनपद में कुल 57.32 लाख वृक्षारोपण का लक्ष्य निर्धारित है।

इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष अभिमन्यु सिंह, मुख्य विकास अधिकारी अजीतेंद्र नारायण, प्रभागीय वनाधिकारी, ब्लाक प्रमुख सदर, जिला विकास अधिकारी, पीडी डीआरडीए, जिला पंचायत राज अधिकारी सहित अन्य अधिकारीगण, कर्मचारीगण एवं जनप्रतिनिधिगण की उपस्थिति में वृक्षारोपण महा अभियान कार्यक्रम किया गया ।

रिपोर्ट-अमित कुशवाहा

About reporter

Check Also

गन्ना किसानों के लिए रालोद के प्रदेश अध्यक्ष का छलका दर्द, कहा‌ – मिल मालिक दबाये बैठे हैं किसानों का हज़ारों करोड़ रूपया

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published by- @MrAnshulGaurav Thursday, August 11, 2022 लखनऊ। ...